English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-14 084746

दिल्ली के मुंडका में एक बिल्डिंग में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई। वहीं अब इस हादसे को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला।

 

बीजेपी ने मुंडका अग्निकांड को लेकर ट्वीट किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्लीवासियों की क्या यही नियति बन गई है। मुंडका में लगी आग में लोगों के जलने की खबर दिल को झकझोर देने वाली है। हर साल ऐसे हादसे दिल्ली में होते हैं लेकिन केजरीवाल सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शाम तक दिल्ली सरकार का कोई मंत्री सक्रिय नहीं दिखाई दिया।

Also read:  दबंगो ने पुलिसकर्मी से की मारपीट, वीडियो हो रहा वायरल

हादसों की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आती

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे लोकसभा क्षेत्र में आग लगी और सात लोगों की मौत हो गई, करोलबाग में आग लगी, फिल्मिस्तान में आग लगने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी। सभी घटनाओं की जांच हुई लेकिन किसी की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई। ऐसे में हादसों को कैसे रोका जा सकेगा।

Also read:  ठंड से ठिटूरा उत्तर भारत, कहीं पानी बना गया बर्फ, कहीं माइनस पहुंचा तापमान

आधे घंटे के भीतर पहुंच गई थी मदद

घटना स्थल पर पहुंचे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह हादसा दुखद है। उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर हमने मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेज दिया था लेकिन लोगों की जान नहीं बचाई सकी। आग पर काबू करने के बाद इस हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

मैं घटना से स्तब्ध हूं: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं। मैं लगातार वरिष्ठ अफसरों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Also read:  US Election Result 2020: वोटों की गिनती जारी, डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच दिख रही कांटे की टक्कर

परिवारों को मुआवजे का ऐलान

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं उन्होंने इस हादसे को लेकर गहरा दुख जताया है।