English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-01 135433

ध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि सतना जिले के सिद्धा पहाड़ से जुड़ मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में है और किसी की भी आस्था पर कोई कुठाराघात नहीं होगा।

 

डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि इस मामले में कांग्रेस की कोई आपत्ति नहीं है, वे सिर्फ भ्रम पैदा कर रहे हैं। पूरा मामला मुख्यमंत्री श्री चौहान के संज्ञान में है, इस बारे में बातचीत हो रही है। किसी की आस्था पर कोई कुठाराघात नहीं होगा।

Also read:  सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल विस्टा पर जताई नाराजगी, शिलान्यास को मंजूरी, निर्माण कार्य पर रोक

धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़

दरअसल कल कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि सतना में स्थित सिद्धा पहाड़, जो राम वन गमन पथ पर स्थित है, जहाँ पर प्रभु श्री राम ने इस भूमि को निशाचरों से मुक्त करने की प्रतिज्ञा ली थी, उस पहाड़ को खनन हेतु खोदने की सरकार ने प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। खुद को धर्मप्रेमी बताने वाली भाजपा सरकार अपने व्यावसायिक हितों के लिये लगातार धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ वाले निर्णय लेती आयी है।

Also read:  गुजरात में पेट्रोल-डिजल के बाद केरोसीन के दाम बड़े, केरोसीन पहुंचा 100 के पार

अवशेषों को सुनियोजित तरीक़ से नष्ट करने का काम

यह वह पहाड़ है जिसका उल्लेख रामचरित मानस व वाल्मीकि रामायण में भी है कि राक्षसों द्वारा ऋषि मुनियों का वध करने के बाद उनके अस्थि समूह से बने ढेर से यह पहाड़ बना है। श्री कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि भगवान राम के नाम का राजनीति के लिये उपयोग करने वाली भाजपा सरकार अब उनके अवशेषों को सुनियोजित तरीक़ से नष्ट करने का काम कर रही है।

Also read:  अलवर में उग्र हुआ किसान आंदोलन, बैरिकेड्स तोड़े तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज