English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 091208

नाइजर गणराज्य के राष्ट्रपति मोहम्मद बज़ूम ने रियाद में वर्ल्ड एक्सपो 2030 की मेजबानी करने के लिए सऊदी अरब के राज्य की बोली के लिए अपने देश का समर्थन व्यक्त किया।

इसी तरह नौआकचोट में मॉरिटानिया के राष्ट्रपति मोहम्मद औलद ग़ज़ौनी ने एक्सपो 2030 की मेजबानी के लिए सऊदी अरब की बोली के लिए अपने देश के समर्थन की आवाज़ उठाई, और चाड के विदेश मामलों के मंत्रालय में एन’जामेना के राज्य सचिव, अफ्रीकी एकता और विदेश में चाडियन उमर बिन दाउद ने भी अपने देश के समर्थन की घोषणा की। साम्राज्य।

सऊदी रॉयल कोर्ट में मंगलवार को सलाहकार अहमद बिन अब्दुलअज़ीज़ क़त्तान और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति बज़ौम का समर्थन आने वाला था। बैठक के दौरान, कट्टान ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री, राष्ट्रपति को बधाई दी। बदले में राष्ट्रपति ने दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक और क्राउन प्रिंस को अपनी बधाई और प्रशंसा व्यक्त की, सऊदी अरब के लोगों की प्रगति और समृद्धि की कामना की।

Also read:  केएनपीसी ने पिछले सप्ताह आग की घटना में घायल लोगों की मौत से इनकार किया

राष्ट्रपति बज़ौम ने अफ्रीकी महाद्वीप में सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने के उद्देश्य से विभिन्न मुद्दों पर राज्य के लिए अपने देश के समर्थन की पुष्टि की। मॉरिटानिया के राष्ट्रपति मोहम्मद औलद ग़ज़ौनी ने भी सऊदी रॉयल कोर्ट अहमद बिन अब्दुलअज़ीज़ क़त्तान में सलाहकार के स्वागत के दौरान समर्थन दिया।

नौआकचॉट में हुए स्वागत समारोह के दौरान, कट्टान ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस के राष्ट्रपति को बधाई दी।  राष्ट्रपति ने राजा और क्राउन प्रिंस को अपनी बधाई और प्रशंसा व्यक्त की, मॉरिटानिया के समर्थन में उनकी स्थिति की प्रशंसा करते हुए, सऊदी अरब के लोगों की प्रगति और समृद्धि की कामना की।

Also read:  मनी लॉन्ड्रिंग के दोषियों से SR2bn जब्त; लोक अभियोजन ने अन्य संस्थाओं पर जुर्माना लगाया SR100m

उन्होंने दोनों देशों के बीच भाईचारे के द्विपक्षीय संबंधों और उन्हें सभी क्षेत्रों में विकसित करने के तरीकों पर भी चर्चा की। चाडियन बिन दाउद ने मंगलवार को मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि सऊदी अरब की बोली का समर्थन करने का निर्णय किंगडम के डोजियर का अध्ययन करने के बाद लिया गया था, जो चाड में किंगडम के दूतावास से प्राप्त हुआ था।

चाड गणराज्य के संक्रमणकालीन सैन्य परिषद के अध्यक्ष जनरल मोहम्मद इदरीस डेबी ने इस बीच सऊदी रॉयल कोर्ट में सलाहकार अहमद बिन अब्दुलअज़ीज़ क़त्तान को प्राप्त किया, जिन्होंने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को बधाई दी। राष्ट्रपति और मैत्रीपूर्ण सरकार और चाड के लोग।

Also read:  मिस्र के राष्ट्रपति कुवैत पहुंचे, देशों के बीच संबंधों के विस्तार पर करेंगे चर्चा

राष्ट्रपति ने दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक और क्राउन प्रिंस, और सऊदी अरब की सरकार और लोगों को अपनी बधाई और प्रशंसा व्यक्त की। अपने हिस्से के लिए, कट्टन ने इस समर्थन के लिए सऊदी अरब की सरकार को धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त की, जो दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों और इस महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय आयोजन की मेजबानी करने की किंगडम की क्षमता में चाड की दृढ़ विश्वास से उपजा है।