English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 111941

सऊदी अरब निवासियों को उनकी टीकाकरण स्थिति की परवाह किए बिना राज्य में प्रवेश करने की अनुमति देगा, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल तलाल अल-शल्हौब ने घोषणा की।

सऊदी के भीतर आगंतुक के प्रवास के दौरान एक व्यक्ति कोरोनवायरस से संक्रमित होने की स्थिति में इलाज की लागत को कवर करने के लिए सभी प्रकार के यात्रा वीजा पर राज्य में आने के लिए बीमा होना आवश्यक है, जिसमें उमराह और पर्यटन के लिए एक यात्रा वीजा शामिल है।

Also read:  सऊदी अरामको सालाना गैस सिलेंडर, मिट्टी के तेल की स्थानीय कीमतों की समीक्षा करेगी

प्रवक्ता ने पुष्टि की कि राज्य में आने वालों के लिए संस्थागत और घरेलू संगरोध को रद्द कर दिया गया है। सऊदी अरब ने किंगडम में सीधे आगमन और किंगडम से दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, बोत्सवाना, ज़िम्बाब्वे, लेसोथो, इस्वातिनी, मोज़ाम्बिक, मलावी, मॉरीशस, जाम्बिया, मेडागास्कर, अंगोला में आने और जाने वाली सभी उड़ानों के निलंबन को भी हटा दिया है। सेशेल्स, कोमोरोस, नाइजीरिया, इथियोपिया और अफगानिस्तान।

उन्होंने कहा कि किंगडम से या यात्रा करने से पहले एक पीसीआर परीक्षण जमा करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि यह उस देश से एक आवश्यकता न हो जहां व्यक्ति यात्रा करेगा। बूस्टर खुराक उन लोगों के लिए यात्रा करने की एक शर्त है, जिन्होंने दूसरी खुराक लेने की अंतिम तिथि से 3 महीने बिताए हैं, 16 वर्ष से कम उम्र के लोगों और चिकित्सा शर्तों से बाहर किए गए समूह को छोड़कर।

Also read:  सऊदी प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिकी क्षमता निर्माण कंपनियों के साथ साझेदारी समाप्त की

प्रवक्ता ने सामाजिक दूरी का पालन करने और बाहर मास्क पहनने सहित देश में सभी कोरोनावायरस प्रतिबंधों को समाप्त करने के आंतरिक मंत्रालय के निर्णय को दोहराया। आंतरिक मंत्रालय के निर्णय में दो पवित्र मस्जिदों और राज्य की सभी मस्जिदों में सामाजिक भेद को समाप्त करना भी शामिल है, लेकिन उपासकों को अभी भी मास्क पहनना है। खुले स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, लेकिन घर के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है। प्रवक्ता ने पुष्टि की कि सभी प्रतिष्ठानों में प्रवेश करने के लिए तवक्कलना आवेदन अभी भी एक शर्त है।