English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 112550

ओमान के कुछ हिस्सों में लोगों ने पिछले कुछ हफ्तों में गर्म मौसम की स्थिति महसूस करना शुरू कर दिया है और तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

देश के कई क्षेत्रों में 6 मार्च, 2022 को 30 डिग्री या उससे अधिक तापमान दर्ज किया गया। इनमें इब्री, निज़वा, इब्रा और अल मुधैबी (सभी 31 डिग्री) शामिल हैं, फहुद, समैल, मुहुत और थुमरैत (32 डिग्री); बहला और हल्लनियात द्वीप समूह (30 डिग्री); एडम, रास अल हैड और मर्मुल (33 डिग्री) और हाइमा (34 डिग्री)।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) में मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार ओमान के कई कस्बों और शहरों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से कम दर्ज किया गया। राजधानी मस्कट के सीब और आमरात में तापमान 28 और 29 डिग्री दर्ज किया गया। यांकुल, सुवाइक, सुर, मसीरा और सलालाह में सभी का तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया। इस बीच उत्तरी मुसंदम प्रांत की राजधानी खासाब और दुकम सहित कई अन्य बस्तियां 28 डिग्री पर थीं।

Also read:  कुवैत में वीज़ा व्यापार को समाप्त करें - अन्य खाड़ी देशों का उदाहरण लें

हालांकि, देश के कुछ हिस्से अभी भी ठंडे हैं। जबल समाहन (26 डिग्री) और जबल कमर और जबल अख़दर (22 डिग्री) के पहाड़ी क्षेत्र दिन के दौरान अधिक सुखद होते हैं। 20 डिग्री से कम तापमान के साथ देश के कई इलाकों में रात का मौसम अभी भी बहुत सुहावना बना हुआ है। सुर, रास अल हैड, हल्लनियात द्वीप समूह, सलालाह और सलालाह बंदरगाह के अपवाद के साथ जिसने रविवार 6 मार्च को 21 डिग्री तापमान दर्ज किया, देश के बाकी हिस्सों में रात का तापमान 20 डिग्री या उससे कम दर्ज किया गया।

Also read:  544 कोविड -19 एहतियाती उपायों का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए

आज और कल दोनों समय देश के कुछ क्षेत्रों में कम बादल छाए रहने और कोहरे के छींटे पड़ने की संभावना है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा, “दक्षिण अल शरकियाह, अल वुस्ता, ढोफर और ओमान सागर के तटीय क्षेत्रों के राज्यपालों पर देर रात से लेकर सुबह के निचले स्तर के बादल या कोहरे के पैच की संभावना है।” “कोहरे के दौरान दृश्यता कम हो सकती है।”

Also read:  मनी लॉन्ड्रिंग के दोषियों से SR2bn जब्त; लोक अभियोजन ने अन्य संस्थाओं पर जुर्माना लगाया SR100m

मुत्तरा में एक ओमानी सुलेमान ने कहा, “बाहर घूमने के लिए रातें अभी भी बहुत सुखद हैं।” “चाहे आप कॉर्निश पर चलें, कुरम में समुद्र तट से या अल शट्टी स्ट्रीट, शाम – जब सूरज ढल रहा हो – और रातें टहलने के लिए बहुत अच्छा समय है।” एक प्रवासी महेश ने कहा, “आम तौर पर हम इन दिनों दोपहर में बाहर जाने से बचने की कोशिश करते हैं, क्योंकि यह फिर से गर्म होना शुरू हो जाता है। सूरज ढलने के बाद हम बाहर जाना पसंद करते हैं और घर लौटने से पहले अपने समय को अधिकतम करने की कोशिश करते हैं। ”