English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-10 112400

पंजाब चुनाव में ऐसे कयास लगाए जा रहा हैं कि आम आदमी पार्टी ने संयुक्त समाज मोर्चा को चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 10 सीटें ऑफर कीं।

 

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और संयुक्त समाज मोर्चा (SSM) के बीच गंठबंधन की संभावना खत्म हो गई है। संयुक्त समाज मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होगा। किसान आंदोलन (Farmer Protest) से राजनीति में एंट्री करने वाले नेता बलबीर राजेवाल ने एक सप्ताह के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने का दावा किया।

Also read:  महिलाओं के लिए कुवैती सैन्य सेवा आवेदन अगले सप्ताह खुलेंगे

केंद्र के अब वापस ले लिए गए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लेने वाले पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों ने पिछले महीने अपना राजनीतिक मोर्चा शुरू किया। संयुक्त समाज मोर्चा ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह पंजाब विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगा। राजेवाल ने कहा कि मोर्चा का आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठजोड़ नहीं होगा।

Also read:  कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली पहली डोज

गठबंधन को लेकर मोर्चे में पड़ी थी फूट

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि संयुक्त समाज मोर्चा को 60 सीटें चाहिए थीं जबकि आम आदमी पार्टी ने केवल 10 सीटों की पेशकश की। राजेवाल ने इन अटकलों को निराधार करार दिया। राजेवाल की ओर से हालांकि किसी और दल के साथ गठबंधन की संभावना को पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वे किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे, राजेवाल ने कहा, ”समय आने पर देखेंगे।”