English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-05-15 120133

पटना में बागेश्वर धाम सरकार की पांच दिनों की हनुमंत कथा में भारी भीड़ उमड़ रही है। इस झुलसती गर्मी में भीड़ बढ़ने के कारण धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने आज का दिव्य दरबार रद्द कर दिया है। हालांकि कथा चलती रहेगी।

आज कथा का तीसरा दिन है। वहीं इस बीच खबर है कि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बाबा बागेश्वर के दरबार में जा सकते हैं। लेकिन दूसरी ओर उनके भाई तेजप्रताप यादव बाबा बागेश्वर का लगातार विरोध कर रहे हैं।

गर्मी की वजह से आज का दिव्य दरबार रद्द

गौरतलब है कि आज धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार का आयोजन किया जाना था, लेकिन रविवार को गर्मी की वजह से पंडाल में कई श्रद्धालुओं की तबीयत खराब हो गई जिसकी वजह से आज का दिव्य दरबार रद्द कर दिया गया है। इस बीच बागेश्वर धाम सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो टीवी के ज़रिये की कथा का आनंद लें। पटना के नौबतपुर में हो रही कथा में उम्मीद से कहीं ज्यादा भीड़ उमड़ने के कारण सरकार से लेकर सियासी पार्टियां तक हैरान हैं।

प्रचंड गर्मी में भी ठसा-ठस भरे बाबा के पंडाल 

पटना में प्रचंड गर्मी है, लेकिन हैरानी की बात है कि बाबा बागेश्वर सरकार के प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। आज भी पारा 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। एक तरफ प्रचंड गर्मी और दूसरी तरफ भारी भीड़। सड़कें जाम हो गई हैं, पंडाल के अंदर तिल रखने की जगह नहीं है। रविवार को कई लोगों की तबीयत खराब हो गई, इसलिये आज बाबा का दिव्य दरबार रद्द कर दिया गया लेकिन हनुमंत कथा चलती रहेगी।

Also read:  बीआरएस से विधान परिषद सदस्य कविता ने कहा, बिल्कीस बानो के बलात्कारी खुलेआम भाजपा के सांसदों और विधायकों के साथ मंच साझा करते