English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-27 101130

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर बने अटल एफओबी का भी उद्घाटन करेंगे। ये पुल एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बनाया गया है। पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए ब्रिज के निर्माण में कई बारीकियों का ध्यान रखा गया है।

 

राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा, ”अपने दौरे के पहले दिन, मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद नगर निगम द्वारा बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का उसी स्थान से उद्घाटन करेंगे। इस पुल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।”

जानें ब्रिज की खूबियां

लगभग 74 करोड़ रुपये की लागत से तैयार आकर्षक डिजाइन और एलईडी रोशनी से सुसज्जित यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है तथा रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग एवं पूर्वी छोर पर बन रहे कला और संस्कृति केंद्र को जोड़ता है।

Also read:  सासंद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, पूछा-देश में एक करोड़ स्वीकृत पद खाली का जिम्मेदार कौन?

पैदल यात्रियों के अलावा, साइकिल चालक भी इस पुल का उपयोग नदी पार करने के लिए कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि इस पुल को तैयार करने में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग किया गया है और रेलिंग कांच एवं स्टील से बनाई गई है।

Also read:  न्यायमूर्ति अली मोहम्मद मागरे ने कहा, कैदियों को सभी सुविधाएं मिले, वह भी मनुष्य हैं और सभी मौलिक अधिकारों के हकदार हैं