English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-04 142025

राज्यसभा में भाजपा सांसद पीयूष गोयल और कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच तीखी बहस देखने को मिली। पीयूष गोयल ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। हम उसमें कुछ नहीं कर सकते। जब इनकी सरकार थी तो ये कुछ करते होंगे लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते हैं। इसपर राज्यसभा में एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे ने जोरदार हमला किया और ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाए।

 

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मुझे ईडी का समन मिला है। जांच एजेंसी ने मुझे दोपहर 12.30 बजे बुलाया है। मैं क़ानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन जब संसद का सत्र चल रहा हो तो क्या उनका समन करना सही है? क्या पुलिस के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवासों का घेराव करना सही है? मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान के बाद सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया।

Also read:  पद्मनाभस्वामी मंदिर के 10 पुजारी कोरोना पॉजिटिव, 15 अक्टूबर तक दर्शन पर लगी रोक

राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी से हम डरते नहीं

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते और हमें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता। उन्होंने कहा कि देश और लोकतंत्र की रक्षा तथा सद्भाव बरकरार रखने के लिए हम आगे की लड़ाई लड़ते रहेंगे। राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये धमकाने का प्रयास है। ये सोचते हैं कि थोड़ा सा दबाव डालकर हमें चुप करा देंगे, लेकिन हम चुप नहीं होने वाले हैं। नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी इस देश में लोकतंत्र के खिलाफ जो कर रहे हैं उसके विरूद्ध हम खड़े रहेंगे, चाहे ये कुछ भी कर लें। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।

Also read:  चीन ने की सीमा पर यथास्थिति में बदलाव की कोशिशें, तभी बना तनातनी का माहौल: सेना प्रमुख

मेरा काम है देश की रक्षा करना : राहुल गांधी

भाजपा के एक आरोप के संदर्भ में राहुल गांधी ने कहा कि भागने की बात कौन कर रहा है, भागने की बात वो कर रहे हैं। हम डरने वाले नहीं हैं। हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते हैं। कर लें जो करना है। कुछ फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि मेरा काम है देश की रक्षा करना, लोकतंत्र की रक्षा करना, देश में सद्भाव को बरकरार रखना, वो मैं करता रहूंगा। यहां चर्चा कर दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में अपनी कार्रवाई के तहत बुधवार को दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया था। कांग्रेस ने यह दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया। उसने सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया है। इससे पहले, ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े धनशोधन के मामले में ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ की थी।

Also read:  'महाराष्ट्र को लेकर बड़ी चिंता है.', कोरोनावायरस को हल्के में न लें : COVID-19 केस बढ़ने पर सरकार