English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-11 173847

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में गुजरात पंचायत महासम्मेलन को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि ये बापू की धरती है, ये सरदार पटेल की धरती है। बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की, आत्मनिर्भर गांव की, सशक्त गांव की बात कही है। इसलिए आजादी का अमृत काल हम जब मना रहे हैं, तो पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

साथ ही कहा कि जब आजादी के अमृतकाल में हम हैं और आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो पूज्य बापू के सपनों के हम सब एक प्रकार से प्रतिबद्ध है कि आजादी की जंग में जो सपने देख कर लोगों ने खुद को आहूत किया, अपनी जवानी खपा दी तो हमें उन सपनों को साकार करना चाहिए।

Also read:  महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी: युवाओं को परीक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा में 200 दिन काम का वादा

पंचायत में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं कर रहीं प्रतिनिधित्व

महासम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में पंचायत व्यवस्था में पुरुषों से ज्यादा प्रतिनिधित्व महिलाएं कर रही हैं। 1.5 लाख से अधिक चुने हुए जनप्रतिनिधि एक साथ बैठकर गुजरात के उज्ज्वल भविष्य की चर्चा करें, इससे बड़ा कोई अवसर नहीं हो सकता है, लोकतंत्र की इससे बड़ी कोई ताकत नहीं हो सकती है।

 पंजायती राज व्यवस्था है बेहद महत्वपूर्ण

साथ ही उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को दिशा देने का काम और उसे गति देने का काम आप सभी प्रतिनिधि कर रहे हैं, पंच-सरपंच कर रहे हैं। ग्राम स्वराज का सपना पूरा करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था बेहद महत्वपूर्ण है। इस व्यवस्था को दिशा देने का काम, उसे गति देने का काम आप सभी प्रतिनिधि कर रहे हैं, पंच-सरपंच कर रहे हैं।

Also read:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नए संसद भवन का शिलान्यास करेंगे

बता दें कि नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में अपने उद्घाटन कार्यक्रम की मेजबानी की जा रही है। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम और टीम का घरेलू मैदान है।

Also read:  हवा की चाल बढ़ने से दिल्ली का प्रदूषण हुआ कम, अगले दो दिन गुणवत्ता रहेगी बेहद खराबः सफर