English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-21 105659

बिहार में अचानक बदले मौसम से एक ओर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली, तो वहीं दूसरी ओर 10 लोगों की जिंदगी की जान ले ली। प्रदेश के कई इलाकों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, जबरदस्त आंधी-पानी की वजह से करीब 10 लोगों की मौत हो गई है।

 

बिहार के बाकां जिले में मौसम ने कहर बरपाया है। जिले के पंजवारा धोरैया स्टेट हाईवे 84 पर पैक्स गोदाम के पास तेज आंधी की वजह से वहां लगा बोर्ड सड़क पर गिर गया। जिसकी वजह से मुख्य सड़क पर जाम लग गया। मुजफ्फरपुर में 3 लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि लखीसराय में पेड़ गिरने से एक और मुंगेर में दीवार के गिर जाने से एक की मौत हो गई है। वहीं आंधी में गिरे पेड़ में दबकर भागलपुर में दो बच्चों की मौत हो गई है।

Also read:  कतर के श्रम मंत्री ने कामगारों के अधिकारों में 2022 के बाद भी सुधार करने का संकल्प लिया,

पटना में चली तेज हवा

बताया जा रहा है कि करीब साढ़े तीन बजे पटना में अचानक मौसम पूरी तरह बदल गया। एक तरफ पटनावासियों के चेहरे बारिश के साथ खिल उठे. दूसरी ओर बाजार और घरों से बाहर निकले लोग रास्ते में तेज धूल भरी आंधी में फंस गए। हवा की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा थी। जिसकी वजह से कई इलाकों में अंधेरा छा गया। पटना संग्रहालय का एक पेड़ तेज हवा में सड़क पर गिर गया. इसके अलावा तेज आंधी की वजह से अस्थावां थाना क्षेत्र के देशना रोड पर एक महिला ताड़ के पेड़ की चपेट में आ गई। इस हादसे में महिला की मौत हो गई।

गंगा नदी में पलट गई नाव

खबर है कि तेज हवा की वजह से मुंगेर में गंगा नदी में एक नाव पलट गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। नाव पर मजदूर सवार थे, जो नाव डूबने के बाद तैरकर बाहर निकल आए। इसके अलवा चानन में ट्रेन का तार क्षतिग्रस्त होने की वजह से वंशीपुर स्टेशन पर सुपर एक्सप्रेस एक घंटे तक रुकी रही। जबकि मुंगेर जिले के खड़गपुर दरियापुर में आंधी में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Also read:  उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दोहा में भारतीय प्रवासियों के साथ की बातचीत, कहा-'भारत और कतर के संबंध आगे बढ़े हैं'

जमुई में हवा में उड़ गए छप्पर

यहीं हाल जमुई जिले का भी रहा, जहां हवा की वजह से कई छप्पर उड़ गए और कहीं पर होर्डिंग हवा में उड़ गए. खगड़िया में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप है। वहीं गोगरी में बीएसएनएल का मोबाइल टावर गिरने से एक महिला घायल बताई जा रही है। बांका के करड़ा गांव में ठनका की चपेट में आकर लालधारी यादव नाम के व्यक्कित की मौत हो गई। वहीं इलाके में फसलों को नुकसान पहुंचा है। लीची की फसल पुरी तरह बर्बाद हो गई है।

Also read:   रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपत ग्रहण में नहीं जाएंगे, जाने क्यों नहीं जाएंगे जयंत

भागलपुर में भी ट्रेन सेवा बाधित

भागलपुर के जमालपुर में ट्रेन सेवा बाधित होने की खबर है। कई ट्रेने बीच रास्ते में रुकी हुई हैं. मुजफ्फरपुर के पारू और साहेबगंज में कुल मिलाकर तीन मौतें हुई हैं। जिसमें दो महिलाएं शामिल है। पारू के मदन छपरा गांव में जोका सिंह के घर पर पेड़ गिर गया, जिसमें दबकर उनकी पत्नी राजमती की मौत हो गई। वहीं केशोपुर बभनगांव में झोपड़ी पर बड़ा पेड़ गिरने से प्रिया कुमारी की मौत हो गई। उधर, डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा ने जानकारी दी है कि बारिश करीब 22 एमएम हुई है।