English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-11 111006

विधानसभा में शिक्षा मंत्री ने कहा कि एक महीने में राज्य में 41 हजार शिक्षकों की बहाली हुई है। यह आखिरी मौका नहीं है बल्कि आगे और 50 हजार शिक्षकों की बहाली होगी।

 

सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। बिहार सरकार (Bihar Government) 50 हजार शिक्षकों की बंपर बहाली करने वाली है। गुरुवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसका एलान कर दिया है। विधानसभा में उन्होंने कहा कि एक महीने में राज्य में 41 हजार शिक्षकों की बहाली हुई है। आने वाले समय में 50 हजार और शिक्षकों की बहाली होगी। वहीं इंटर पास करने वाली सभी बालिकाओं (अविवाहित) को प्रोत्साहन राशि के तौर पर 25 हजार रुपये देगी। पहले दस हजार रुपये दिए जाते थे।

Also read:  चीन से तनाव के बीच भारत के साथ मालाबार नौसेना युद्धाभ्‍यास में अब ऑस्‍ट्रेलिया भी शामिल..

सदन ने विपक्ष की गैर-हाजिरी में मानव संसाधन विभाग का बजट ध्वनिमत से पारित कर दिया। यह 39 हजार 191 करोड़ रुपये का है। विधानसभा में शिक्षा विभाग का बजट पेश करते हुए मंत्री ने कहा कि टीईटी और एसटीईटी एक पात्रता परीक्षा है। इस परीक्षा के पास करने का मतलब यह नहीं है कि सबको नौकरी मिल जाएगी। जब भी रिक्तियां निकलेंगी, टीईटी और एसटीईटी पास अभ्यर्थी आवेदन करेंगे और मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति होगी। विपक्ष इस मसले पर विपक्ष अभ्यर्थियों को गुमराह कर रहा है।

Also read:  "ऑपरेशन गंगा" सफलतापूर्व आगे बढ़ रहा, एयरफोर्स का चौथा विमान पहुंचा हिंडन एयरबेस