English മലയാളം

Blog

India’s tour to Australia 2020-21: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मंजूरी मिल गई है. इस साल के आखिर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है.  भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय दुबई में आईपीएल (IPL 2020) खेल रहे हैं. आईपीएल के बाद दुबई से ही भारतीय टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम को 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs India) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा. बता दें कि भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने के बाद सिडनी में क्वारेंटीन में रहना होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली सीरीज के शेड्यूल की घोषणा जल्द ही की जा सकती है. वहीं भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते होने की संभावना है.

Also read:  IPL 2020: पिता चलाते थे ऑटो, अब IPL में रचा इतिहास, Shah Rukh Khan की टीम की ऐसे निकाली हवा

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में बॉक्सिंग टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सिडनी और ब्रिसबेन में सीरीज का आखिरी 2 टेस्ट मैच खेला जाएगा. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने गुरुवार को क्वारंटीन प्रोटोकॉल को मंजूरी दे दी है. इसके साथ- साथ  क्रिकेटरों की वाइफ और गर्लफ्रेंड को टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Also read:  IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

रिपोर्ट्स के अनुसार  सिडनी और कैनबरा (Sydney and Canberra) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार सिडनी और कैनबरा (Sydney and Canberra) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा. 27 और 29 नवंबर को  सीरीज के पहले दो वनडे मैच सिडनी में खेले जाएंगे, 1 दिसंबर को तीसरा वनडे मैच और 4 दिसंबर को खेले जाने वाला पहला टी 20 मैच, कैनबरा के मनुका ओवल में होगा,  6 और 8 दिसंबर को सिडनी में आखिरी 2 टी-20 मैच खेले जाने की संभावना है. बीसीसीआई जल्द ही सीरीज के पूरे शेड्यूल की घोषणा आधिराकारिक रूप से करने वाली है.