English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-27 125450

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए छोटी काशी सज कर तैयार है। पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर छोटी काशी मंडी पहुंच चुका है। थोड़ी देर में पीएम रैली स्थल पड्डल मैदान पहुंच जाएंगे। पीएम मोदी के पहुंचते ही छोटी काशी वाद्ययंत्रों से गूंज उठी। मुख्यममंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी पहले एक्सपो प्रदर्शनी में जाएंगे। इसके बाद मंच पर पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी सोमवार को हिमाचल प्रदेश सरकार के चार साल (BJP Government) पूरे होने के मौके पर मंडी के पड्डल मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात भी देंगे। मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री यहां दो घंटे रुकेंगे।

Also read:  हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स, गंभीर बीमारियों से ग्रसित वरिष्ठ नागरिकों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज,यहां जानें सारी जानकारी

पीएम को दिए जाएंगे ये तोहफे

  • चंबा थाल
  • सात फीट त्रिशूल
  • पश्मीना शाल
  • सेपू बड़ी

पड्डल मैदान पहुंचे लोगों में गजब का उत्साह 

मौसम के साफ होते ही हजारों की संख्या में लोग जश्न के लिए छोटी काशी मंडी के पड्डल मैदान में पहुंच चुके हैं। पड्डल मैदान में पहुंचे लोगों में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है।

मंडी में पीएम की जनसभा के लिए प्रदेशभर से सोमवार को 1621 बसों को लोगों को लाने और ले जाने के लिए लगाया गया है। बसों में हजारों लोग दूर-दूर से आने वाले हैं। इसके लिए जिला मंडी प्रशासन ने बसों के आने और सवारियों को उतारने की व्यवस्था कर दी है। चालकों और परिचालकों को आदेश दिए गए हैं कि वे जनसभा में आने वाले लोगों को नि:शुल्क सफर कर मंडी पहुंचाएं।

Also read:  धर्म संसद पर मोहन भागवत का वार, कहा- अपमानजन बयान हिन्दू विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करते

कुछ रूटों पर होगी बस सेवाएं प्रभावित

जनसभा के लिए भीड़ जुटाने का जिम्मा विधायकों और भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया गया है। निगम की 1000 और निजी ऑपरेटरों की 500 बसों में लोगों को लाया जाएगा। एचआरटीसी की 300 बसें स्पेयर भी रखी गई हैं। परिवहन निगम की मानें तो कुछ रूटों पर सेवाएं प्रभावित होंगी। लंबे रूटों पर परिवहन सेवाएं बाधित नहीं रहेंगी। ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ रूट क्लब किए गए हैं।

मंडी शहर छावनी में तब्‍दील

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पड्डल मैदान और शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 2000 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सभा स्थल सहित पूरा मंडी शहर सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा। तो डॉग स्क्वायड टीम सहित अन्य सुरक्षा संबंधी उपकरण मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही मंडी शहर के 5 किलोमीटर दायरे में पुलिस 5 ड्रोन कैमरा के माध्यम से हर गतिविधि पर अपनी नजर रखेगी।

Also read:  तिथियों में घट बड़ होने की वजह से आइए जानते हैं महाकाल में होली कब मनाई जाएगी

इन परियोजनाओं का होगा शुभारंभ

7,000 करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 1,800 करोड़ की 210 मेगावाट से अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखेंगे। 2,000 करोड़ रुपये की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 700 करोड़ रुपये से बनने वाली 66 मेगावाट की धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना का शिलान्यास करेंगे।