English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज मकर संक्रांति, पोंगल बिहू के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही उन्होंने विवादास्पद कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को “विशेष प्रार्थना और शुभकामनाएं” दी हैं.  इसके बहाने उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, “फसल कटाई का मौसम आनंद और उत्सव का समय होता है. मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू, भोगी और उत्तरायण की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! हमारे उन किसान-मज़दूर भाइयों के लिए विशेष प्रार्थनाएँ और शुभकामनाएँ जो शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं.”

कांग्रेस नेता ने अपने दूसरे ट्वीट में आज के तमिलनाडु दौरे के बारे में भी लिखा है. उन्होंने लिखा है कि वह आज विवादित जल्लीकट्टू उत्सव के गवाह बनेंगे. उन्होंने तमिल में लिखा,  “मैं आज आपके साथ पोंगल मनाने तमिलनाडु आ रहा हूँ. मैं मदुरै में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग लूंगा.” दक्षिणी राज्य के कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उनकी यात्रा “किसानों और साहसी तमिल संस्कृति का सम्मान करेगी.”

Also read:  भारत में कोरोना के कुल मामले एक करोड़ के पार, अमेरिका के बाद दूसरा सर्वाधिक केस वाला देश

बता दें कि दिल्ली की सीमा पर तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों का समर्थन करते रहे हैं. इन प्रदर्शनकारियों में पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के किसान शामिल हैं. उनका आरोप है कि केंद्र सरकार ने नए कानूनों के जरिए उन्हें कॉरपोरेट्स के भरोसे छोड़ दिया है.

Also read:  देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें