English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-20 163254

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के दूसरे चरण की मतगणना (counting of second phase) बुधवार दोपहर तक समाप्त हो गई। सभी दलों के बीच जीत के लिए जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।

 

5 नगर निगमों (result of five nagar nigam) में से 2 में बीजेपी, 2 में कांग्रेस और 1 नगर निगम में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। देवास और रतलाम में बीजेपी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।

Also read:  बिहार राजनीति में बड़ा भूचाल, चीराग पासवान ने कहा-बिहार में हो फ्रेश चुनाव या लगे राष्ट्रपति शासन, जोड़तोड़ की सरकार नहीं चलेगी

केंद्रीय कृषि मंत्री के गढ़ में सेंधमारी

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (union minister narendra singh tomar) के संसदीय लोकसभा क्षेत्र यानी मुरैना नगर निगम (morena nagar nigam) में कांग्रेस (congress) ने जीत का स्वाद चखा है। जबकि कटनी नगर निगम (katni morena nagar nigam) में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। देवास (dewas) में बीजेपी (bjp) की ओर से उम्मीदवार गीता अग्रवाल ने कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को हराया है। ऐसे ही रतलाम (ratlam morena nagar nigam) में बीजेपी के प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस प्रत्याशी मयंक जाट को शिकस्त दी है।

Also read:  यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए शुरू किया अभियान, मंत्री का बड़ा दावा

कटनी में निर्दलीय प्रत्याशी ने सबको चौकाया

रीवा (rewa morena nagar nigam) में कांग्रेस के अजय मिश्रा ‘बाबा’ ने बीजेपी के प्रबोध व्यास को पटखनी दी है। वहीं मुरैना में कांग्रेस की शारदा सोलंकी ने बीजेपी की मीना जाटव को बड़े वोटों के अंतर से हराया है। इसके साथ ही कटनी नगर निगम में निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने बीजेपी की ज्योति दीक्षित को हराकर कटनी सीट पर निर्दलीय ने कब्जा जमाया है।

Also read:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज लेंगे शपत, धामी के साथ मंत्री भी लेंगे शपत