English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-28 182437

मुंबई (Mumbai) के कुर्ला इलाके में सोमवार देर रात 4 मंजिला आवासीय इमारत ढहने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य लोगों को बाहर निकाला जा चुका है।

 

ये सभी उस इमारत के मलबे में दबे हुए थे। राहत और बचाव कार्य जारी है. मौके पर प्रशासन के अधिकारी, पुलिस अधिकारी समेत अन्‍य मौजूद हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कुर्ला की नाइक नगर सोसायटी में स्थित आवासीय इमारत का एक ‘विंग’ सोमवार देर रात ढह गया था। उसके नजदीक स्थित दूसरे ‘विंग’ के गिरने की आशंका भी बनी हुई है।

Also read:  कांग्रेस महिला नेता गिरफ्तार, पीएम मोदी को दिखाया था हरा झंडा

बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 23 लोगों को बचा लिया गया है। घायलों को घाटकोपर तथा सायन के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. चहल ने कहा, मैंने दमकल विभाग और एनडीआरएफ से सावधानी से (खोज एवं बचाव) अभियान चलाने का आह्वान किया है, क्योंकि मलबे के नीचे अब भी कुछ और जिंदा लोग हो सकते हैं।

Also read:  बोस की जयंती पर बोली ममता, बंगाल ना होता तो नहीं मिलती आजादी

इमारत को नोटिस जारी कर चुकी थी बीएमसी

अतिरिक्त नगर आयुक्त अश्विनी भिड़े ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई नगर निगम अधिनियम के प्रावधानों के तहत 2013 से कई बार इस इमारत की मरम्मत कराने के लिए, फिर उसे खाली करने और गिराने के लिए नोटिस जारी किए थे। एनडीआरएफ के कमांडेंट अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि उनके दो दल खोज एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ढह गए ‘विंग’ के नजदीक स्थित एक अन्य ‘विंग’ के गिरने की आशंका भी बनी हुई है और वहां से लोगों को निकाल लिया गया है।

Also read:  सिंधे गुट के विधायकों के निलंबन पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,