English മലയാളം

Blog

20220104_1641275244-501

लुसेल ट्राम पूर्वावलोकन सेवा ने यात्रियों के लिए एक त्वरित, कुशल और टिकाऊ परिवहन प्रणाली पेश की है।

जनता ने ऑरेंज लाइन पर एनर्जी सिटी साउथ, एस्प्लेनेड, यॉट क्लब, मरीना, प्रोमेनेड मरीना और लेगटैफिया सहित छह स्टेशनों के उद्घाटन का आनंद लिया। ट्राम की चार लाइनों पर कुल मिलाकर 25 स्टेशन हैं।

दोहा मेट्रो के विपरीत, जिसमें तीन वर्ग (स्वर्ण, परिवार, मानक) हैं, ट्राम में दो प्रकार हैं – मानक और परिवार। मेट्रो के लिए इस्तेमाल किया जा रहा मौजूदा यात्रा कार्ड भी बिना किसी अतिरिक्त लागत के लुसैल ट्राम के लिए मान्य है। दोहा मेट्रो और लुसेल ट्राम ने जनता को याद दिलाया कि “ग्राहकों को हमेशा अतिरिक्त शुल्क से बचने के लिए ट्राम में बोर्ड पर सत्यापनकर्ता का उपयोग करके टैप करना और टैप करना याद रखना चाहिए।”

Also read:  Ramadan: सबसे पवित्र महीना जब कोई भूखा न रहे

लैला, एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि “मैंने प्राथमिकता वाले बैठने की सराहना की इससे बैठने के लिए कहीं खोजना आसान हो जाता है, और मुझे आराम मिलता है।” इस बीच स्टेशन के बाहर युवाओं के एक समूह ने कहा कि “हर स्टेशन पर पहुंचना आसान है। कभी-कभी हम इलेक्ट्रिक स्कूटर लेते हैं या टैक्सी को ड्रॉप ऑफ एरिया में बुलाते हैं।  कतर रेल के मेट्रोएक्सप्रेस ने पहले घोषणा की थी कि उक्त ट्राम स्टेशनों से मेट्रोएक्सप्रेस बुकिंग की जा सकती है जिसमें एनर्जी सिटी साउथ, एस्प्लेनेड, यॉट क्लब, मरीना प्रोमेनेड और मरीना शामिल हैं। हालांकि, 8 जनवरी से यह लेगाईफिया मेट्रो स्टेशन और लुसैल क्षेत्र के बीच बुकिंग बंद कर देगी।

Also read:  सऊदी वित्त मंत्री, अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने वर्तमान भू-राजनीतिक विकास पर चर्चा की

लुसैल ट्राम शनिवार से बुधवार तक सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक चलेगी। और गुरुवार को सुबह 6 बजे से 11.59 बजे तक जबकि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से 11.59 बजे तक। इसमें पांच मिनट का अंतराल होता है। यासर, एक पूर्णकालिक कार्यकर्ता ने कहा कि “ये लचीले और लंबे घंटे ट्राम को पूरे सप्ताह सुलभ बनाते हैं। मैं जल्दी काम पर जा सकता हूं और फिर भी देर से घर आने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकता हूं। विश्वविद्यालय के एक छात्र अब्देलरहमान ने भी सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि “ट्राम का उपयोग करना आसान है और लुसैल शहर के आसपास जाने के लिए कुशल है।

Also read:  भ्रष्टाचार से देश बर्बाद हो सकते हैं

लुसैल ट्राम नेटवर्क 28 किमी लंबा है जिसमें चार लाइनें, 25 स्टेशन और 28 ट्राम शामिल हैं। जो पूरे लुसैल शहर को कवर करती है और दोहा मेट्रो से लेगटैफिया और लुसैल के दो स्टेशनों के माध्यम से जुड़ती है।