English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-14 105359

यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ‘इन द इटरनल पैराडाइज’ नामक कविता में शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान को विशेष श्रद्धांजलि दी।

शेख खलीफा का शुक्रवार, 13 मई को 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह एक अच्छे श्रोता, विनम्र, उदार और अपने लोगों में रुचि रखने वाले, आधिकारिक मिशनों और अन्य अवसरों के माध्यम से अक्सर सीधे संपर्क करने के लिए प्रसिद्ध थे। कविता में शेख मोहम्मद शेख खलीफा के नुकसान पर संयुक्त अरब अमीरात के लोगों के साथ-साथ दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ संवेदना व्यक्त करता है, जिसे वह अपने गुरु के रूप में वर्णित करता है। वह राष्ट्र के दिवंगत नेता को आशीर्वाद देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी करते हैं।

Also read:  आमिर और स्लोवेनियाई राष्ट्रपति ने संयुक्त प्रेस बयान जारी किया

दुबई शासक की कविता अबू धाबी अमीरात के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के समर्थन के संदेश के साथ समाप्त होती है। शेख मोहम्मद ने लिखा, “वह (शेख खलीफा) की विरासत के सच्चे वाहक हैं। भगवान उन्हें धैर्य प्रदान करें और उनका मार्ग हल्का करें।” “हम प्यार और ईमानदारी के साथ उसके प्रति अपनी निष्ठा और समर्थन की प्रतिज्ञा करते हैं क्योंकि शासक का पालन करना एक कर्तव्य है।”

Also read:  कुवैत की 70% मौतें पुरानी बीमारियों के कारण होती हैं

यूएई में नेता, अमीराती और प्रवासी अपने प्रिय नेता के खोने का शोक मना रहे हैं, जिन्होंने क्रांतिकारी कानूनी और वीजा सुधारों के साथ देश को 21वीं सदी में सफलतापूर्वक पहुंचाया। शोक संतप्त देश ने शुक्रवार से शुरू हुए 40 दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है।