English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 114624

युवा ओमानी तैराक हुसैन ताहा ने मिडिल ईस्ट ओपन और जूनियर स्विमिंग चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीन स्वर्ण पदक जीते। संयुक्त अरब अमीरात में दुबई में हमदान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित, ताहा ने 200 मीटर और 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक और 400 मीटर व्यक्तिगत मेडले में अपने आयु वर्ग में सबसे तेज़ परिणाम दिखाए।

ताहा, जो टूर्नामेंट में ओमान की नॉटिलस स्विम अकादमी का प्रतिनिधित्व करने वाले कई युवा एथलीटों में से एक थे, 400 मीटर फ़्रीस्टाइल में दूसरे और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में तीसरे स्थान पर रहे। उनके पांच पदकों ने उन्हें टूर्नामेंट में ओमान का सबसे अलंकृत तैराक बना दिया। ग्लोरी को एक अन्य नॉटिलस तैराक द्वारा भी लाया गया था: एना ग्रेसीला – सभी 12 साल की – ने 50 मीटर फ्रीस्टाइल इवेंट में 30 सेकंड के बैरियर को तोड़ा। उन्होंने 29.24 सेकेंड में अपना डैश पूरा किया।

Also read:  चीनी रक्षा मंत्री ने ओमानी समकक्ष से मुलाकात की

कोच इवान प्रोस्कुरा ने कहा, “यह हमारे तैराकों के लिए एक शानदार अनुभव था, और इसकी बहुत जरूरत थी, क्योंकि हम COVID-19 के कारण कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शामिल नहीं हो पाए थे।” “यहां तैराकों को एक ऐसी लड़ाई का सामना करना पड़ा जिसने उन्हें और मजबूत बनाया।”

इस आयोजन में ओमान से यात्रा करने वाले कई नॉटिलस एथलीटों को ओलंपिक और पैरालंपिक स्तर के कोच प्रोस्कुरा द्वारा प्रशिक्षित किया गया था, जिनकी शिक्षा, उनकी प्राकृतिक प्रतिभा के साथ मिलकर, उनमें से कई ने अपनी-अपनी प्रतियोगिताओं के फाइनल में पहुंच गए।

Also read:  कोविड -19: दुबई 15 फरवरी तक धीरे-धीरे सभी प्रतिबंध हटा देगा

नॉटिलस के कई तैराक यात्रा करने में असमर्थ थे क्योंकि उन्हें COVID से संबंधित मुद्दों के कारण संगरोध में प्रवेश करने की आवश्यकता थी, क्लब इस आयोजन में केवल सात एथलीटों को ही मैदान में उतार सका। इस झटके के बावजूद, नॉटिलस कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रहा।

चैंपियनशिप में इंग्लैंड, कजाकिस्तान, कुवैत, लेबनान, ओमान, यूएई और कई अन्य देशों की 39 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने से पहले, एथलीटों को 50, 100, 200, और 400 मीटर स्पर्धाओं में प्रारंभिक श्रृंखला की एक श्रृंखला के माध्यम से प्रतिस्पर्धा करने का अधिकार अर्जित करना था। 800 मीटर दौड़ से सबसे तेज 20 महिला तैराकों और 1,500 मीटर दौड़ के पुरुषों ने भी योग्यता अर्जित की।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात-भारत यात्रा: संगरोध नियम; कोविड -19 आरटी-पीसीआर परीक्षण दिशानिर्देश अपडेट किए गए

जूनियर चैंपियनशिप के बीच, विजेताओं को इस रूप में घोषित किया गया था कि उनकी घटनाओं में सबसे अच्छा हीट कौन था।
प्रोस्कुरा ने कहा, “मध्य पूर्व ओपन और जूनियर स्विमिंग चैंपियनशिप को इस क्षेत्र के सभी प्रतिस्पर्धी तैराकों के लिए सबसे बड़ा और सबसे आकर्षक आयोजन माना जाता है।” “टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आवश्यक योग्यता समय काफी चुनौतीपूर्ण है, और इस चैंपियनशिप तक पहुंचना हमारे युवा तैराकों के लिए पहले से ही काफी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा, “इस बार योग्यता बहुत कठिन थी … समझ में आता है, क्योंकि यह एक प्रतिष्ठित घटना है, जहां सभी बेहतरीन तैराकों का लक्ष्य एक स्थान सुरक्षित करना है।”