English മലയാളം

Blog

LG-Launches-One-Quick–An-Innovative-Communication-Solution-For-Hybrid-Working-Across-MEA–14–1

नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनसीईएमए) जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (जीसीएए) ने शुक्रवार, 17 दिसंबर से प्रभावी 8.00 बजे से कांगो गणराज्य से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वाहक और पारगमन यात्रियों के लिए सभी इनबाउंड उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की है।

इसमें उन यात्रियों के प्रवेश को निलंबित करना शामिल है जो यूएई में आने से 14 दिन पहले मध्य अफ्रीकी देश में थे, जबकि उड़ान संचालन यूएई से यात्रियों को उसी देश में ले जाना जारी रहेगा।  जीसीएए ने पुष्टि की कि संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक, उनके पहले डिग्री रिश्तेदार, उनके प्रायोजन के तहत घरेलू कामगार, राजनयिक मिशन, यूएई और कांगो के बीच आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल और गोल्डन निवास धारकों को इस निर्णय से बाहर रखा गया है।

Also read:  तेजाब हमले की शिकार महिला को मक्का में दफनाया गया

बहिष्कृत श्रेणी को प्रस्थान के 48 घंटों के भीतर प्राप्त एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण और प्रस्थान के छह घंटे के भीतर हवाई अड्डे पर एक रैपिड-पीसीआर परीक्षण और संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने पर हवाई अड्डे पर एक और पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करना चाहिए। यूएई के नागरिकों, उनके प्रथम श्रेणी के रिश्तेदारों, उनके प्रायोजन के तहत घरेलू कामगारों, राजनयिक मिशनों और स्वर्ण निवास धारकों के लिए देश में प्रवेश करने के नौवें दिन 10-दिवसीय संगरोध और एक पीसीआर परीक्षण आवश्यक है।

जीसीएए ने यह भी पुष्टि की कि अन्य देशों के माध्यम से कांगो से आने वालों के लिए यूएई में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले कम से कम 14 दिनों के लिए उन देशों में रहना आवश्यक है। संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों को देश के आपातकालीन उपचार मामलों, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों और छात्रवृत्तियों को छोड़कर कांगो की यात्रा करने से प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा, दोनों अधिकारियों ने निम्नलिखित देशों से सीधी उड़ानों पर आने वालों के लिए नई यात्रा आवश्यकताओं की शुरुआत की है: नाइजीरिया, केन्या, रवांडा और इथियोपिया। इनमें 48 घंटों के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण और प्रस्थान के छह घंटे के भीतर हवाई अड्डे पर रैपिड-पीसीआर परीक्षण शामिल है।

Also read:  निर्वासित प्रवासियों ने कुवैत में फिर से प्रवेश करने के लिए जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल किया

पारगमन उड़ानों पर इन चार देशों से संयुक्त अरब अमीरात में आने वालों को 48 घंटों के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण प्राप्त करना होता है और एक अन्य रैपिड के अलावा यात्रा के छह घंटे के भीतर उनके प्रस्थान के मुख्य बिंदु के हवाई अड्डे पर एक रैपिड-पीसीआर परीक्षण होता है। यूएई में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले ट्रांजिट एयरपोर्ट पर पीसीआर टेस्ट। जीसीएए ने निर्णय से प्रभावित सभी यात्रियों से अपील की कि वे अपनी उड़ानों में संशोधन और शेड्यूल करने के लिए एयरलाइंस के साथ संवाद करें और बिना किसी देरी या अन्य दायित्वों के अपने अंतिम गंतव्य पर उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करें।