English മലയാളം

Blog

यूएई में सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को सरकारी मानव संसाधन के लिए फेडरल अथॉरिटी के एक नोटिस के अनुसार, पैगंबर मोहम्मद का 29 अक्टूबर को जन्मदिन मनाने के लिए तीन दिन का सप्ताहांत मिलेगा। 1 नवंबर को काम फिर से शुरू होगा।
देश में सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को अब समान संख्या में छुट्टियां मिलती हैं। यह निर्णय एमिरेट्स को सरकारी नौकरियों से दूर करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था, जहां अधिकांश नागरिक काम करते हैं।

Also read:  यूएई का मौसम: निवासियों ने हाल की स्मृति में सप्ताहांत से 'सबसे तेज' शुरुआत का अनुभव किया

पैगंबर का जन्मदिन, जिसे मिलाद अन नबी के रूप में जाना जाता है, आमतौर पर खाड़ी में नहीं मनाया जाता है। भारत और पाकिस्तान में, मस्जिदों और घर पर भजन और प्रार्थना का पाठ किया जाता है। इस साल, भारत में अवकाश 30 अक्टूबर को पड़ेगा।

Also read:  2021 में यूएई की शीर्ष 12 उपलब्धियां: नए कानून; श्रम नियम, वीजा सुधार और बहुत कुछ

समारोहों पर महामारी-प्रेरित प्रतिबंधों के कारण, समारोह के दुनिया भर में मौन होने की संभावना है। भारत आने वाले हफ्तों में दशहरा और दिवाली के साथ त्यौहारी सीज़न की भी तैयारी कर रहा है।

ओमान ने सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के लिए भी 29 अक्टूबर को अवकाश घोषित किया है।

Also read:  यूएई-भारत उड़ानें: क्या 7-दिवसीय संगरोध नियम का मतलब है कि प्रवासी छोटी यात्राओं के लिए यात्रा नहीं कर सकते हैं?

एक और विस्तारित ब्रेक 1-5 दिसंबर से बंद है। 1 दिसंबर को, देश स्मारक दिवस या शहीद दिवस के रूप में चिह्नित करेगा, जबकि 2 और 3 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
यूएई का गठन 2 दिसंबर 1971 को हुआ था।