English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-09-21 110945

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में ‘बम की धमकी’ हड़कंप मच गया है। इस धमकी के बाद एहतियात के तौर पर स्कूल कैंपस को खाली करा दिया गया है।

मामला साउथ दिल्ली के आरके पुरम के स्कूल का है। जानकारी के मुताबिक, स्कूल में बम से उड़ाने को लेकर एक धमकी भरा ई-मेल आया है। इस सूचना पर पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। मौके पर बम स्क्वाड, अग्निशमन विभाग और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची है।

Also read:  अभिनेत्री यामी गौतम ने शादी के बाद ज्वालामाता का लिया आशीर्वाद

बम निरोधक दस्ता द्वारा स्कूल परिसर की तलाशी ली गई। ईमेल कल आया था। आज सुबह उसे देखने के बाद सुबह 8.25 पर स्कूल प्रशासन की ओर से पुलिस को कॉल की गई थी। जानकारी के अनुसार, ईमेल में यह बताया गया था कि प्रधानाचार्य कक्ष के आसपास बम रखा गया है। सुबह मिली बम का धमकी के बाद घंटों चली तलाशी में कुछ नहीं मिला तो इसे झूठा करार दिया गया।

Also read:  टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती

बता दें कि आरके पुरम के सेक्टर-3 में स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में ये ईमेल आया है। पुलिस मेल के आइपी एड्रेस समेत अन्य तकनीकी जानकारियों को जुटाने में लगी है। स्कूल प्रशासन ने आशंका जताई है कि इस हरकत के पीछे कुछ शरारती बच्चों का हाथ हो सकता है। हालांकि स्थानीय पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

गौरतलब है कि यह ऐसा पहला मामला नहीं जब दिल्ली में किसी स्कूल को बम की धमकी ईमेल मिला आया हो। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटना सामने आ चुकी है।

Also read:  कर्नाटक में बनेगा भव्य राम मंदिर, मंदिर की तर्ज पर रामदेवरा बेट्टा बनाने की योजना

इसी साल 12 अप्रैल को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित द इंडियन स्कूल को एक धमकी भरा ईमेल आया था कि स्कूल के अंदर बम लगाया गया है। स्कूल में बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि जांच में यह मामला फर्जी निकला था।