English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-31 111924

णेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के पावन अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देशवासियों को बधाई संदेश दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने देश को बधाई देते हुए गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं।

 

पीएम मोदी ने संस्कृत के एक श्लोक से देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करके एक श्लोक को शेयर किया। इसका अर्थ इस प्रकार है क्योंकि बुद्धि मुक्ति के साधक के लिए अज्ञान का विनाश है। क्योंकि धन भक्त को संतुष्ट करता है। जिनसे विघ्नों का नाश होता है जिनसे कार्य सिद्ध होता है, उस गणेश जी को हम सदैव प्रणाम पूजा करते हैं। गणेश चतुर्थी की ढेरों शुभकामनाएं। गणपति बाप्पा मोरया! पीएम ने सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं कहा कि भगवान की कृपा हम पर सदैव बनी रहे। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट करके कहा समस्त देशवासियों को श्री गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं. गणपति बाप्पा मोरया!

सीएम योगी ने सुख समृद्धि की कामना की

उधर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी गणेश चतुर्थी की बधाई दी है। सीएम योगी ने ट्वीट किया समस्त प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को पावन पर्व श्री गणेश चतुर्थी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता, भगवान श्री गणेश से प्रार्थना है कि सबको सुख-समृद्धि आरोग्यता का आशीर्वाद प्रदान करें। गौरतलब है कि हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का उत्सव मनाया जाता है। ऐसी मान्यता है कि कि इस दिन भगवान गणेश का जन्म हुआ था।

Also read:  लेक्चरर पति ने अपनी पत्नी को पुलिस कांस्टेबल के साथ रंगरलिया मनाते हुए कैफे में पकड़ा, आपत्तिजनक चैट से सच्चाई आई सामने