English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-28 131612

राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी पर सवाल पूछने पर राजा को गुस्सा आता है। उन्होंने ये भी कहा कि सच तो ये है- रोजगार देना इनके बस की बात नहीं। इससे पहले राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार से सवाल किया था।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि युवा देश की संपत्ति है, लेकिन भाजपा उन्हें लायबिलिटी दिखा रही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “22 करोड़ युवा, 8 सालों में सरकारी नौकरियों के लिए कतार में लगे, नौकरी मिली 7.22 लाख को यानी 1000 में से सिर्फ तीन को।”

Also read:  Famers Protest: सीने में दर्द के बाद धरने पर बैठे बुजुर्ग किसान की मौत, दस पर पहुंचा आंकड़ा 

अपने ट्वीट में गांधी ने आगे लिखा, “बेरोजगारी पर सवाल पूछने पर राजा को गुस्सा आता है। सच तो ये है- रोजगार देना इनके बस की बात नहीं। युवा देश का ‘Asset’ है, भाजपा उन्हें ‘Liability’ दिखा रही है।” बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार से सवाल किया था।

उन्होंने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा था, “सिलेंडर 1053 रुपए का क्यों? दही-अनाज पर जीएसटी क्यों? सरसों का तेल 200 रुपए क्यों? महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछने के अपराध में ‘राजा’ ने 57 एमपी को गिरफ्तार और 23 एमपी को निलंबित किया। राजा को लोकतंत्र के मंदिर में सवाल से डर लगता है, पर तानाशाहों से लड़ना हमें बखूबी आता है।”

Also read:  राज्य सरकार से जुड़े किसी भी व्यक्ति को चुनाव आयुक्त बनाना भारत के संविधान के विरुद्ध: सुप्रीम कोर्ट