English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-14 110135

 भारत बनाम श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रिषभ पंत ने इतिहास रच दिया।

रविवार को भारत की दूसरी पारी के दौरान पंत ने टेस्ट में सबसे तेज हाॅफ सेंचुरी लगाई और कपिल देव का 40 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया। बाएं हाथ के इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने भारतीय दूसरी पारी के 42वें ओवर में 28 गेंदों (7×4, 2×6) में अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने 1982 में कराची टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

Also read:  क्यूएमडी ने आज रात से कोहरे के कारण खराब दृश्यता की चेतावनी दी

सबसे तेज हाॅफ सेंचुरी लगाने वाले विकेटकीपर भी

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, “रिषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज 50 रन बनाने के लिए कपिल देव को पीछे छोड़ दिया। पंत ने टेस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया, ऑस्ट्रेलिया के इयान स्मिथ और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (दोनों ने 34 गेंदों में अर्धशतक) बनाया था और पंत अब इनसे आगे निकल गए।

Also read:  किसान आंदोलन : अन्नदाताओं की भूख हड़ताल आज, देशभर के जिलों में देंगे धरना

लिस्ट में और कौन भारतीय

पंत हालांकि इस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और अगली गेंद पर आउट हो गए।शार्दुल ठाकुर पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में 31 गेंदों में अर्धशतक के साथ एक भारतीय द्वारा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी।

Also read:  अलवर रेप केस पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा- राजनीतिक दलों की तरफ से अनर्गल बयानबाजी नहीं की जानी चाहिए