English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 115245

स्वास्थ्य मंत्रालय (MoH) ने संकेत दिया कि व्यक्ति एक ही समय में मौसमी फ्लू और COVID-19 से संक्रमित हो सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद अल-अब्देल अली ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा कि दोनों वायरस से संक्रमण के अभी तक कोई स्पष्ट निशान सामने नहीं आए हैं। उन्होंने बताया कि सऊदी अरब महामारी का सामना करने के लिए सकारात्मक विकास के साथ तालमेल बिठा रहा है, विशेष रूप से मामलों की वक्र एक विशिष्ट कमी का संकेत दे रही है, और मामलों में और गिरावट जारी रहने की उम्मीद है।

Also read:  क्यूएमडी ने आज रात से कोहरे के कारण खराब दृश्यता की चेतावनी दी

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में गंभीर मामले ऐसे हैं जिन्हें टीकाकरण नहीं मिला या उन्होंने टीकाकरण पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा, “राज्य में दी जाने वाली खुराक की संख्या 60 मिलियन से अधिक हो गई है, दो खुराक वाले टीकाकरण वाले लोगों की संख्या 24 मिलियन से अधिक हो गई है, और बूस्टर खुराक प्राप्त करने वालों की संख्या 10 मिलियन से अधिक है।”

Also read:  परिवहन प्राधिकरण ने सऊदी अरब के 200 शहरों को जोड़ने की परियोजना का अनावरण किया

बूस्टर खुराक की समय सीमा के बारे में, डॉ अल-अब्देल अली ने कहा कि बूस्टर खुराक की समय सीमा निर्धारित करने के लिए अभी तक कोई अध्ययन नहीं हुआ है। उन्होंने जोर देकर कहा कि विशेषज्ञों और विशेषज्ञों के वैश्विक और स्थानीय अध्ययनों के आधार पर बूस्टर खुराक की शुरुआत की गई थी और इसका मुख्य लक्ष्य गंभीर बीमारी से सुरक्षा के स्तर को बढ़ाना है।