English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-13 200945

 श्रीलंका में जनता का प्रदर्शन जारी है। कोलंबो में प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री कार्यालय पर कब्जा कर लिया। आज यहां राजधानी कोलंबो में श्रीलंकाई पीएम के आवास के आसपास ताजा विरोध के बीच सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे।

प्रदर्शनकारियों को कोलंबो में श्रीलंकाई पीएम के आवास के पास सैन्य बलों द्वारा आंसू गैस के गोले का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई सेना ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजनीतिक संकल्प का आह्वान किया है। इस बीच ताजा खबर यह है कि पूर्व श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। श्रीलंका के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने सभी नागरिकों से देश में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सशस्त्र बलों और पुलिस को अपना समर्थन देने का अनुरोध किया।
यह जानकारी श्रीलंका के डेली मिरर ने दी है। श्रीलंकाई मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका का राष्ट्रीय टीवी चैनल रूपवाहिनी कॉरपोरेशन बंद हो गया है क्योंकि इसने कोलंबो में प्रदर्शनकारियों से घिरे अपने परिसर के बीच अपने प्रसारण को निलंबित कर दिया था। श्रीलंका में अमेरिकी दूतावास ने ताजा विरोध के बीच सभी कांसुलर सेवाओं को रद्द कर दिया। श्रीलंका के डेली मिरर ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे जो आज सुबह मालदीव के लिए रवाना हुए, उन्हें आज बाद में सिंगापुर के लिए रवाना होना है। विक्रमसिंघे ने श्रीलंकाई सेना और पुलिस को आदेश दिया कि व्यवस्था बहाल करने के लिए जो जरूरी है, वह करें समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।
Also read:  कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के बयान पर नीतीश सरकार की हो रही किरकिरी, बोले-विभाग के अधिकारी चोर हैं और वे चोरों के सरदार हैं