English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 094516

फ्रांसीसी गणराज्य के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने रियर एडमिरल पायलट शेख सईद बिन हमदान बिन मोहम्मद अल नाहयान को फ्रांस के लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया है।

नौसेना बलों के उप कमांडर को नेशनल ऑर्डर ऑफ मेरिट (नाइट) से भी सम्मानित किया गया। पुरस्कार संयुक्त अरब अमीरात और फ्रांसीसी गणराज्य के बीच सैन्य क्षेत्र में संबंधों और सहयोग को मजबूत करने के प्रयासों की सराहना में दिए गए थे।

Also read:  Dubai travel: सेबू पैसिफिक ने मनीला से दैनिक उड़ानें शुरू, की विशेष बिक्री की घोषणा

ये सजावट फ्रांस में सर्वोच्च राष्ट्रीय सजावट में से हैं और आमतौर पर फ्रांसीसी या विदेशी हस्तियों को प्रदान की जाती हैं। फ्रांसीसी नौसेना के चीफ ऑफ स्टाफ, एडमिरल पियरे वैंडियर, जो वर्तमान में देश का दौरा कर रहे हैं, ने रियर एडमिरल शेख सईद बिन हमदान बिन मोहम्मद अल नाहयान को नेशनल ऑर्डर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर मेडल (अधिकारी) प्रदान किया।

Also read:  यूएई के स्वास्थ्य मंत्री ने भारतीय स्वास्थ्य मंत्री से स्वास्थ्य सेवा में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की

इसके अलावा, नौसेना बलों के उप कमांडर कमोडोर अब्दुल्ला फराज अल मेहैरबी को रक्षा मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में नौसेना बलों की कमान में आयोजित एक समारोह के दौरान नेशनल ऑर्डर ऑफ मेरिट (नाइट) से सम्मानित किया गया। नौसेना बलों के कमांडर और उनके डिप्टी ने इन अलंकरणों को प्रदान करने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति को अपना गहरा धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त की।

Also read:  मंत्रालयों में कार्यरत सलाहकारों की समाप्ति

उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की कि बेहतर भविष्य के लिए दोनों देशों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दोनों देशों के बीच संबंध और विकसित होंगे और प्रगति करेंगे।