English മലയാളം

Blog

download (9)

लखनऊ में आयकर विभाग का छापा अखिलेश यादव के करीबी जैनेंद्र यादव और मैनपुरी के मनोज यादव के साथ कई जिलों में शनिवार सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले लखनऊ के जैनेंद्र यादव, मैनपुरी के मनोज यादव और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर शनिवार की सुबह इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि आयकर अधिकारी 12 गाड़ियों के काफिले लेकर पहुंचे हैं।  इनकम टैक्स विभाग की टीम घर के चप्पे-चप्पे को खंगाल रही है. जहां-जहां विभाग की टीम कार्रवाई कर रही हैं, उन घरों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। लिहाजा किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

धड़ाधड़ छापे की कार्रवाई के तहत शनिवार की सुबह मऊ में टीम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पहुंची। इस दौरान करीब दो घंटे से अधिक समय तक टीम ने उनके घर पर छापेमार की कार्रवाई की। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। बता दें कि छापे की कार्रवाई के दौरान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है।

बता दें कि सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम शहर कोतवाली के सहादतपुरा में राजीव राय के घर पहुंची। जैसे ही इसकी भनक सपा कार्यकर्ताओं को लगी, वह राजीव राय के घर के  बाहर जमा होने लगे। कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद मौके पर पुलिस बुलाई गई। इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से मऊ पहुंची है।

Also read:  देश में डरा रहा कोरोना, कोरोना के 12,249 नए केस आए सामने

वहीं लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर छापा पड़ा है। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने जैनेंद्र यादव के घर को बारीकी से खंगाला। उधर, अखिलेश यादव के करीबी आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी टीम ने छापा मारा। इस दौरान टीम किसी को भी घर के अंदर नहीं जाने दे रही है। आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।