English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-09 130444

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में अब नया बदलाव दिखा है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं।

भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने हाल ही में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान एक नया रूप धारण किया। हनुमा विहारी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, जबकि अजिंक्य रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर ने ली। इस बीच, शुभमन गिल भी हैं जो बताैर ओपनर माैके पाने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल को माैका मिला। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान दिग्गज सुनील गावस्कर ने मयंक को माैका मिलने पर खुशी जाहिर की, साथ ही कहा कि वो भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करता है, लेकिन विदेशों में नहीं।

Also read:  सस्ते हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के रेट, ओमीक्रॉन की चिंता से टूटा कच्चे तेल का भाव

वो भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करता है 

31 वर्षीय मयंक को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वह 49 गेंदों में 33 रन पर आउट हो गए। भारत के बल्लेबाजी क्रम के बारे में बोलते हुए, गावस्कर ने गिल के बजाय अग्रवाल को माैका देने के फैसले का समर्थन किया। जबकि उन्होंने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि गिल ने पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट का कोई रूप नहीं खेला है। गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा, “शुबमन गिल ने पिछले दो महीनों में किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है।

उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेली है। तो इसलिए अगर आपको भारत के लिए खेलना है तो आपको किसी न किसी तरह के अभ्यास की जरूरत है। बेशक, उसके पास प्रतिभा है। इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन अंत में, यह देखा जाता है कि आप किस फॉर्म में हैं।” उन्होंने आगे कहा, “अगर आप गाैर करें तो जब भी भारत की घरेलू सीरीज होती है तो मयंक अग्रवाल बड़ा स्कोर करते हैं। वो भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करता है, लेकिन विदेशों में रन नहीं बनाता है। उनके नाम घरेलू सीरीज में उनके नाम कम से कम एक बड़ा शतक या दोहरा शतक है। इसलिए, मेरा मानना है कि उसे निश्चित रूप से खोलना चाहिए।”

Also read:  बॉम्बे उच्च न्यायालय ने कहा कि पिता का डांटना इतनी गंभीर नहीं था कि बेटे ने पिता की ही हत्या कर दी जाए

टीम प्रबंधन ने अग्रवाल का समर्थन किया

केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। टीम प्रबंधन ने शीर्ष पर कप्तान रोहित को गिल और मयंक अग्रवाल के बीच टॉस अप किया था। अंत में अग्रवाल को ओपनिंग करने का माैका मिला। दूसरी ओर, गिल ने अपनी पिछली तीन पारियों में 52, 47 और 44 के स्कोर बनाए हैं। इसलिए, कई लोगों ने माना कि 22 वर्षीय को मौका मिलेगा लेकिन टीम प्रबंधन ने अग्रवाल का समर्थन किया।

Also read:  सनराइज़र्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

उसने क्या गलत किया है?

इसके अलावा गावस्कर ने बल्लेबाजी के दिग्गज ने भी विहारी और अय्यर को बल्लेबाजी क्रम में जारी रखने का समर्थन किया। गावस्कर ने कहा, “नंबर 3 पर हनुमा विहारी खेल रहे हैं। उसने क्या गलत किया है? साउथ अफ्रीका में उन्हें एक मौका मिला, उन्होंने पहली पारी में खुद को संभाला और भारत की दूसरी पारी में रन जोड़ते हुए टीम के लिए अहम बल्लेबाजी की। इसलिए उसे अवसर मिलने चाहिए।”