English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-09 210546

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, आंतरिक मंत्रालय के सहयोग से, कानून संख्या के अनुच्छेद संख्या (6) के उल्लंघन में, मशीरेब में एक घर में एक वाणिज्यिक लाइसेंस के बिना संचालित खुदरा आउटलेट पर एक संयुक्त निरीक्षण अभियान चलाया। ( 8) 2008 के उपभोक्ता संरक्षण पर।

निरीक्षण अभियान के परिणामस्वरूप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नकली उत्पादों और अंतरराष्ट्रीय चिह्न वाले सामानों को प्रदर्शित करने और बेचने के साथ-साथ आवश्यक लाइसेंस प्राप्त किए बिना वाणिज्यिक गतिविधि का अभ्यास करने के लिए खुदरा आउटलेट के खिलाफ उल्लंघन जारी किया गया। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की गई।

Also read:  फीफा विश्व कप कतर 2022 में भाग लेने वाले डेट्रिप प्रशंसक अब हया कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं

ये निरीक्षण अभियान कतर में बाजारों और वाणिज्यिक गतिविधियों की निगरानी करने और कीमतों को नियंत्रित करने के साथ-साथ गलत, नकली, या मानक विनिर्देशों के अनुरूप नहीं होने वाली वस्तुओं का पता लगाने के लिए मंत्रालय के प्रयासों का हिस्सा हैं।

उपभोक्ता संरक्षण पर 2008 के कानून संख्या (8) का उल्लंघन करने वाले अपराधियों को प्रशासनिक बंद से लेकर तीन हजार और दस लाख कतरी रियाल के बीच वित्तीय जुर्माने तक का दंड मिलता है।
इस संबंध में, मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि वह उपभोक्ता संरक्षण और इसके कार्यकारी उपनियमों पर 2008 के कानून संख्या (8) में निर्धारित दायित्वों को पूरा करने के संदर्भ में किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा।

Also read:  कतर 2022 पूरे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दे रहा है

मंत्रालय उल्लंघन करने वाली प्रथाओं को नियंत्रित करने के लिए अपने निरीक्षण अभियानों को तेज करने के लिए काम कर रहा है, और उचित उपाय करने के लिए सक्षम अधिकारियों को कानूनों और मंत्रिस्तरीय निर्णयों के उल्लंघनकर्ताओं को संदर्भित करने के लिए काम कर रहा है। मंत्रालय ने सभी नागरिकों और निवासियों से कॉल सेंटर: 16001 के माध्यम से किसी भी उल्लंघन या उल्लंघन की रिपोर्ट करने का आग्रह किया।