English മലയാളം

Blog

am.compCQYJPYfoy6L—2021-12-15T094904.604

यूएई ने हाल ही में अपनी स्वर्ण जयंती मनाई, और अपनी शानदार उपलब्धियों से लैस होकर, यह आशावाद और आशा के साथ अगले 50 वर्षों की प्रतीक्षा कर रहा है। प्रतिस्पर्धात्मकता रिपोर्ट में यूएई 152 संकेतकों में विश्व स्तर पर पहले स्थान पर है। 274 में शीर्ष 5 में और 425 में शीर्ष 10 में।

यूएई के इतिहास में सबसे बड़ा विधायी सुधार

यूएई ने देश की कानूनी प्रणाली में व्यापक सुधार की शुरुआत की। परिवर्तनों में 40 से अधिक कानून शामिल हैं, जो युवा राष्ट्र के 50 साल के इतिहास में सबसे बड़े कानूनी सुधार का प्रतिनिधित्व करते हैं।

श्रम सुधार

श्रम बाजार के लचीलेपन और स्थिरता को बढ़ाने और श्रमिकों के अधिकारों की रक्षा करने का प्रयास करते हैं। कानून श्रमिकों के कल्याण को इसके मूल में रखता है। कई उपाय निजी क्षेत्र में एक सुरक्षित स्वस्थ और व्यवसाय-अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करेंगे।

Also read:  We Love Oman: सल्तनत में गोताखोरी के स्थान

एक्सपो को दुनिया में संयुक्त अरब अमीरात लाया

इस क्षेत्र के पहले वर्ल्ड एक्सपो ने लाखों दर्शकों को आकर्षित किया है।

यूएई का पासपोर्ट दुनिया में सबसे शक्तिशाली

आर्टन कैपिटल द्वारा जारी ग्लोबल पासपोर्ट इंडेक्स ने उच्चतम गतिशीलता स्कोर प्राप्त करने के लिए इसे विश्व स्तर पर पहला स्थान दिया। जिसमें पासपोर्ट ने 152 देशों में प्रवेश की अनुमति दी। 98 देश वीजा मुक्त प्रवेश की पेशकश करते है। 54 देश आगमन पर वीजा प्रदान करते हैं और 46 देशों को देश में प्रवेश करने से पहले वीजा की आवश्यकता होती है।

सबसे पहले सुरक्षा

कई वैश्विक सूचकांकों ने यूएई को दुनिया में सबसे सुरक्षित स्थान का दर्जा दिया है। गैलप की 2021 ग्लोबल लॉ एंड ऑर्डर रिपोर्ट के अनुसार  देश के लगभग 95 प्रतिशत निवासियों ने कहा कि वे रात में अकेले चलना सुरक्षित महसूस करते हैं। जो इसे विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं। ब्लूमबर्ग की कोविड रेजिलिएंस रैंकिंग ने यूएई को निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सूची में सबसे ऊपर रखा, यहां तक ​​कि ओमाइक्रोन खतरे के बीच भी।

Also read:  केंद्रिय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- अगर गांव समृद्ध, आत्मनिर्भर और अच्छी सुविधाओं से सुसज्जित होंगे तो देश समृद्ध होगा

100% टीकाकरण वाले निवासी

दुनिया की पहली उपलब्धि में यूएई ने सभी निवासियों में से 100 प्रतिशत को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी है।

हैलो मंगल, यह हम हैं

अरब दुनिया का पहला अंतरग्रहीय मिशन होप प्रोब इसी साल फरवरी में मंगल पर पहुंचा था।

विश्वास कारक

यूएई सरकार दुनिया में सबसे भरोसेमंद है। 2021 एडेलमैन ट्रस्ट बैरोमीटर के अनुसार देश को कोविड -19 महामारी से निपटने और अपने निवासियों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशंसा की।

Also read:  गोरखपुर में बेटियों के साथ पिता ने लगाई फांसी

विदेशी निवेश का अड्डा

संयुक्त अरब अमीरात की अर्थव्यवस्था विदेशी निवेश के लिए क्षेत्रीय रूप से सबसे आकर्षक है।

 प्रतिभा चमकती है

प्रतिभाओं को आकर्षित करने में यूएई  विश्व स्तर में पहला देश है। यह गोल्डन और ग्रीन वीजा सहित नए रेजीडेंसी सुधारों के शुरू होने से बेहतर है।

कानून के शासन और पारदर्शिता का पालन

कानून के पालन के मामले में संयुक्त अरब अमीरात मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में सबसे अच्छा देश बना हुआ है। देश में भ्रष्टाचार नहीं होने और निवासियों को सर्वोत्तम नागरिक और आपराधिक न्याय प्रदान करने के लिए धन्यवाद।

परिवर्तनों के अनुकूल

आईएमडी विश्व प्रतिस्पर्धात्मकता इयरबुक में देश विश्व स्तर पर नौकरशाही की अनुपस्थिति और सरकारी नीति की अनुकूलता संकेतकों पर दूसरे स्थान पर है।