English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-13 140524

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) राज्यों के सामान्य यातायात विभागों के बीच यातायात उल्लंघनों को जोड़ने का काम करने वाले कार्य समूह ने बुधवार को जीसीसी देशों के बीच इलेक्ट्रॉनिक रूप से यातायात उल्लंघनों को जोड़ने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

सुरक्षा मामलों के सहायक सचिव मेजर जनरल हज्जा अल-हाजरी ने कार्यकारी समूह के 10वें वर्चुअल सत्र की अध्यक्षता की। अधिकारियों ने इस संबंध में संकटों और चुनौतियों का सामना करने के लिए समन्वय और संयुक्त तैयारी की डिग्री बढ़ाने के अलावा जीसीसी यातायात विभागों के बीच जुड़ने के अपने अनुभवों की भी समीक्षा की।

Also read:  जल्द खुलेगा बड़ा डायलिसिस, मधुमेह केंद्र

इस योजना से प्रस्तावित जीसीसी यूनिफाइड ट्रैफिक सिस्टम के तहत यातायात उल्लंघन और संबंधित मामलों के संबंध में जीसीसी राज्यों के बीच आसान समन्वय और डेटा विनिमय लाने की उम्मीद है।

Also read:  क्राउन प्रिंस ने अल्ट्रा-लक्जरी हॉस्पिटैलिटी ब्रांड 'बुटीक ग्रुप' का अनावरण किया

परियोजना को लागू करने के लिए तैयार अधिकांश सदस्य देशों के साथ एकीकृत जीसीसी यातायात जुर्माना भुगतान प्रणाली लगभग पूरी हो चुकी है।

नई प्रणाली, एक बार लागू होने के बाद, सभी जीसीसी यातायात विभागों को जुर्माने के भुगतान के लिए एक एकीकृत तंत्र के माध्यम से जोड़ेगी। किसी भी जीसीसी राज्य में यातायात उल्लंघन के लिए जुर्माना भरने से कोई नहीं बच सकता है।

Also read:  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले होटलों को किया सचेत

इससे यातायात उल्लंघनों में कमी आने की उम्मीद है और यह सुनिश्चित होगा कि किसी भी जीसीसी देश में उल्लंघन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को जुर्माना अदा करना होगा। यह कुछ मोटर चालकों की ओर से उल्लंघन को समाप्त कर देगा जो बिना जुर्माने का भुगतान किए दूसरे जीसीसी देश में चले जाते हैं।