English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-17 114041

लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय लक्जरी यात्रा पत्रिका कोंडे नास्ट ट्रैवलर (सीएनटी) द्वारा कतर को 2022 में यात्रा करने के लिए दुनिया के 30 सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक के रूप में चुना गया है।

सीएनटी संपादकों द्वारा तैयार की गई सूची में उल्लेख किया गया है कि कतर फीफा विश्व कप 2022 की मेजबानी करने के लिए तैयार है और यात्रियों के लिए कई आतिथ्य और पर्यटन विकल्पों के साथ इसके लिए कमर कस रहा है।

“कुछ डींग मारने के अधिकार चाहते हैं? नवंबर आते-आते कतर कई मायनों में एक मील का पत्थर विश्व कप की मेजबानी करेगा। यह पूरी तरह से एशिया में आयोजित होने वाला केवल दूसरा फीफा विश्व कप है, अरब दुनिया में आयोजित होने वाला पहला, पश्चिमी गर्मियों के बाहर आयोजित होने वाला पहला और पूल के विस्तार से पहले 32 टीमों के साथ आयोजित होने वाला अंतिम 2026 में 48 तक। कतर कई लक्ज़री होटल और आकर्षण के साथ कमर कस रहा है, जिसमें Qetaifan द्वीप उत्तर (qetaifanprojects.com), एक कृत्रिम नमक झील के साथ एक नया मनोरंजन केंद्र और एक विशाल वाटर पार्क शामिल है।

Also read:  गर्मी की छुट्टी की तलाश है? ये हैं ओमान के बेहतरीन पर्यटन स्थल

“कला, संस्कृति और परंपरा में समृद्ध, कतर एक ऐसा देश है जो खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहा है। यह स्थानीय संस्कृति की उदार आतिथ्य विशेषता के आसपास केंद्रित है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटल और रेस्तरां ब्रांडों ने मध्य पूर्व के केंद्र में विलासिता का एक नखलिस्तान बनाया है। कतर पर्यटन के एक हालिया बयान में कहा गया है कि यात्री पांच सितारा होटल और रिसॉर्ट, विश्व स्तरीय स्पा और वेलनेस सेंटर और मिशेलिन-स्टार शेफ वाले रेस्तरां की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए गंतव्य में खुद को विसर्जित कर सकते हैं।

Also read:  किंग हमद: बहरीन सऊदी अरब के साथ गठबंधन में खड़ा है

कतर पर्यटन ने हाल ही में स्विस-आधारित क्रूज कंपनी एमराल्ड क्रूज़ के साथ एक सुपररीच लक्जरी क्रूज साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं। कतर टूरिज्म के अनुसार, साझेदारी जनवरी 2023 में दोहा से रवाना होगी।

कतर पर्यटन के बर्थोल्ड ट्रेंकेल को क्रूज उद्योग समाचार वेबसाइट पर यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “राष्ट्रीय रणनीति के अनुरूप, कतर नेशनल विजन 2030, हम अपने पर्यटन मूल्य प्रस्ताव का विस्तार कर रहे हैं और कतरी के सर्वोत्तम अनुभव के लिए दुनिया भर के यात्रियों का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। समुद्र और जमीन दोनों पर आतिथ्य। एमराल्ड क्रूज़ के साथ शुरू की जा रही नई यात्रा कार्यक्रम इस विजन को प्राप्त करने की दिशा में एक और कदम है।”

Also read:  विदेश मंत्रालय ने 'ट्रांसफर' रिपोर्ट का खंडन किया

क्रूज जहाज MSC Virtuosa और Mein Schiff 6 पहले ही दोहा को कॉल कर चुके हैं। इसके अलावा, दोहा कॉर्निश पर म्यूज़ियम ऑफ़ इस्लामिक आर्ट (MIA) और सूक वक़िफ़ के पास नए ग्रैंड क्रूज़ टर्मिनल पर निर्माण जारी है। टर्मिनल में दो मेगाशिप की मेजबानी करने की क्षमता होगी।

सीएनटी के संपादकों के अनुसार भीमताल से लेकर भूटान, सिक्किम से लेकर सियोल तक, ये हैं इस साल की सबसे रोमांचक जगहें:
भीमताल (उत्तराखंड), सिक्किम, ओडिशा, गोवा, कोलकाता, मेघालय, राजस्थान, सिक्किम, सिंधुदुर्ग (महाराष्ट्र) (सभी भारत में), श्रीलंका, भूटान, कतर, जापान, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, ओक्लाहोमा (यूएसए), सिंगापुर, सुंबा (इंडोनेशिया), लंदन (यूके), इस्तांबुल (तुर्की), सिसिली (इटली), सर्बिया, उज्बेकिस्तान और सियोल (दक्षिण कोरिया)।