English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-25 135309

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने कहा कि मंगलवार और बुधवार को ओमान सल्तनत के अधिकांश राज्यपालों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

सीएए ने एक बयान में कहा, “मंगलवार और बुधवार (20 से 100 मिमी की सीमा में होने का अनुमान) के कारण बहुत भारी बारिश के कारण, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण सभी को इन आगामी दिनों के दौरान अधिकतम सावधानी बरतने, सतर्क रहने और समुद्र से बचने की सलाह देता है। जारी किए गए मौसम बुलेटिन और रिपोर्टों का पालन करें।”

Also read:  क्यूएमडी ने आज रात से कोहरे के कारण खराब दृश्यता की चेतावनी दी

मंगलवार को क्लाउड्स एडवेक्शन ने ओमान सल्तनत के अधिकांश गवर्नरों पर दक्षिण अल शर्कियाह, उत्तरी अल शरकियाह, मस्कट, अल दखिलियाह और दक्षिण अल बतिनाह के राज्यपालों पर विभिन्न तीव्रता के साथ भारी गरज के साथ बारिश की संभावना के साथ भविष्यवाणी की, जहां यह उत्तरी अल बतिनाह, मुसंदम को कवर करने के लिए फैली हुई है। अल दहिराह और अल बुरामी शासन करते हैं।

बुधवार को ओमान सल्तनत के अधिकांश राज्यपालों पर मस्कट, दक्षिण अल बतिनाह, उत्तरी अल बतिनाह और मुसंदम के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने के साथ बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा, यह दक्षिण अल शरकियाह, उत्तरी अल शर्कियाह, अल दखिलियाह, अल दहिराह और अल अल बुरैमी को कवर करने के लिए विस्तारित हो सकता है।

Also read:  कुवैती और खाड़ी माध्यमिक शिक्षकों को 200-दिनार बोनस दिया जाएगा

मंगलवार और बुधवार (26-27 जुलाई 2022) के लिए संभावित प्रभाव इस प्रकार हैं:

1- वर्षा की उच्च मात्रा (20- 100 मिमी) के बीच भिन्न होती है, जिससे वादियों के प्रवाह के साथ-साथ निचले क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में पानी फैलने की संभावना हो सकती है।

Also read:  ओमान में भारतीय स्कूलों में छात्रों को उच्च घनत्व वाली कक्षाओं में विभाजित करने की संभावना

2- 20-40 समुद्री मील (40-80 किमी/घंटा) के बीच ताजा हवाएं जहां यह अस्थिर वस्तुओं और सामग्रियों के उड़ने का कारण बन सकती हैं।

3- क्षैतिज दृश्यता में कमी (भारी गरज के दौरान 500 मिमी)। समुद्र की स्थिति तटीय क्षेत्रों के साथ-साथ 4 मीटर की अधिकतम ऊंचाई के साथ उबड़-खाबड़ होगी।