English മലയാളം

Blog

BMW इंडिया ने 2021 M340i परफॉर्मेंस सेडान की बुकिंग लेना भारत में शुरू कर दिया है. इस कार में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक कार की बुकिंग 1 लाख रुपए टोकन राषि के साथ BMW की ऑनलाइन शॉप से कर सकते हैं. नई कार को घरेलू रूप से असेंबल किया गया है, हालांकि BMW इस परफॉर्मेंस सेडान को सीमित संख्या में बेचेगी. कंपनी 10 मार्च 2020 को भारत में इसे लॉन्च करने वाली है. कंपनी का कहना है कि नई परफॉर्मेंस कार के पहले 40 ग्राहकों को भारत के पॉपुलर रेसट्रैक पर खास ड्राइवर ट्रेनिंग दी जाएगी जिसके लिए उन्हें सर्टिफिकेट भी मिलेगा.

Also read:  सीमा विवाद: अप्रैल-मई के बाद बने सभी नए ढांचे नष्ट करेंगे भारत और चीन

M340i एक्सड्राइव इकलौता 3 सीरीज़ मॉडल है जिसे 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 387 बीएचपी और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो एक्सड्राइव ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के ज़रिए चारों पहियों को ताकत देता है. नई कार सिर्फ 4.4 सेकंड में ही 0-100 किमी प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. नई M340i में बेहतरीन किस्म के सस्पेंशन और और दमदार प्रदर्शन के हिसाब से चेसिस ट्यूनिंग दी गई है.

Also read:  केरल: अलप्पुझा में RSS कार्यकर्ता की मौत, भाजपा और हिंदू संगठन ने बुलाया बंद

BMW इंडिया ने नई M340i के साथ किडनी ग्रिल और क्रोम बेज़ल, पैने हैडलैंप्स और दमदार बंपर, 18-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार के पिछले हिस्से में भी यह पैनी लाइन्स दिखती हैं, यहां चौड़े एलईडी टेललैंप्स भी बेहतर लुक में आए हैं. कार में डुअल एम स्पोर्ट एग्ज़्हॉस्ट दिए गए हैं. नई BMW M340i में सनरूफ से वर्चअल डिस्प्ले तक फीचर्स दिए गए हैं. यहां आपको सामान्य तौर पर बड़ा टचस्क्रीन और कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे. कार में 3-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, 8.8-इंच कंट्रोल डिस्प्ले और कनेक्टेड पैकेज प्लस दिया गया है.