English മലയാളം

Blog

IPL 2020 DC vs RCB: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 55वें मैच में आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से हरा दिया, दिल्ली की जीत में एनरिच नोर्ट्जे (Anrich Nortje) और कागिसो रबादा (Kagiso rabada) की धारदार गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी के दौरान अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन के अर्धशतक काफी अहम रहे. इन खिलाड़ियों के शानदार परफॉर्मेंस के दम पर दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़कर दूसरे स्थान पर रहते हुए प्ले आफ में जगह बनाने में सफलता पाई. इस जीत से दिल्ली की टीम के 14 मैचों में 16 अंक हो गए और उसने दूसरे स्थान पर रहना तय किया. लगातार चार हार के बावजूद बेंगलोर की टीम (RCB) दिल्ली को 17.3 ओवर तक जीत से रोककर 14 अंक के साथ प्ले आफ में पहुंची. टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को नेट रन रेट के आधार पर पछाड़ा. नाइट राइडर्स के भी 14 अंक हैं.

Also read:  IPL 2020: दिल्ली और RCB के लिए जीत जरूरी, ऐसी हो सकती है दोनों की संभावित एकादस

प्ले आफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम का फैसला कल सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच से होगा. हैदराबाद की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो प्ले आफ में जगह बनाएगी जबकि उसकी हार पर नाइट राइडर्स नाकआउट खेलेगा. आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद इरफान पठान (Irfab Pathan) ने ट्वीट किया जो खूब वायरल हो रहा है. इरफान ने अपने ट्वीट में अरसीबी के लिए शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) का डायलॉग मारते हुए लिख, ‘हार के जीतने वाले भी बाजीगर होते हैं.’ इरफान पठान (Irfab Pathan) के इस ट्वीट पर फैन्स जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.

इस मैच में बेंगलोर की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की.