English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली,

दिल्ली विश्वविद्यालय आज यानी 18 नवंबर 2020 से विभिन्न पोस्टग्रेजुएट (पीजी) कार्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करेगा. इससे पहले की अधिसूचना में डीयू ने उम्मीदवारों से कहा था कि जिनके अंतिम वर्ष के परिणाम जारी हो गए हैं वे अपने नंबर डैशबोर्ड पर अपलोड कर दें. हालांकि, जिन उम्मीदवारों के परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं, उन्हें प्रोविजनल रूप से एडमिशन दिया जाएगा. डीयू पीजी प्रवेश 2020 प्रक्रिया को 54 पोस्टग्रेजुए कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाएगा.

डीयू ने कहा, “कुछ पाठ्यक्रमों में एडमिशन या तो केवल एंट्रेंस परीक्षा के माध्यम से होता है या फिर एंट्रेंस और मेरिट दोनों के आधार पर होता है. आवेदक जिनके पात्रता परीक्षा के अंतिम वर्ष का परिणाम घोषित नहीं किया गया है, उन्हें अपने अंकों को अपडेट करने के लिए इंतजार करना चाहिए.”
डीयू ने पहले कहा था, एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन के लिए, डीयू पीजी मेरिट लिस्ट 2020 प्रवेश परीक्षा के परिणामों के आधार पर तैयार की जाएगी. “एनटीए द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के परिणामों के आधार पर एडमिशन लिस्ट तैयार की जाएगी.” वहीं, मेरिट बेस्ड एडमिशन के लिए  डीयू पीजी एडमिशन लिस्ट उम्मीदवारों द्वारा सबमिट किए गए उनके नंबरों के आधार पर तैयार की जाएगी.
Also read:  NEET MDS 2021: आज से शुरू होंगे आवेदन