English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-04 150925

एयरबस A380s और बोइंग 777s का दुनिया का सबसे बड़ा ऑपरेटर अमीरात, ऐसे फर्स्ट ऑफिसर्स की भर्ती करना चाहता है जो सुरक्षा, तकनीकी कौशल और ग्राहक अनुभव में एयरलाइन के मानकों को पूरा करते हैं।

सफल उम्मीदवार अमीरात के व्यापक शरीर वाले बेड़े और लगातार बढ़ते वैश्विक मार्ग नेटवर्क के साथ कैरियर की नई ऊंचाइयों पर चढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं, और गतिशील दुबई में एक उत्कृष्ट जीवन शैली का आनंद ले सकते हैं।

पायलटों के लिए, अमीरात के साथ भविष्य का अर्थ है छह महाद्वीपों और 140 गंतव्यों में फैले एयरलाइन के नेटवर्क में विविध गंतव्यों के लिए उड़ान भरना। इसका अर्थ दुनिया के सबसे युवा और सबसे आधुनिक बेड़े में से एक उड़ान भरना भी है, जिसकी संख्या अब 265 एयरबस और बोइंग विमान है। अपने बेड़े को नवीनीकृत करने में अमीरात के निरंतर निवेश के साथ, एयरलाइन के पायलट आने वाले वर्षों में बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर, बोइंग 777-Xs और एयरबस A350-900s भी उड़ाएंगे।

Also read:  Coronavirus India: फिर बढ़ रही दैनिक मामलों की संख्या, पिछले 24 घंटे में मिले 47905 नए संक्रमित

अमीरात के पायलट विशेष रूप से डिजाइन किए गए वातावरण में अत्यधिक कुशल प्रशिक्षकों के साथ मजबूत, साक्ष्य-आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पूरा करते हैं। एयरलाइन की अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधा में बोइंग 777 और एयरबस 380 के लिए 10 पूर्ण-उड़ान सिमुलेटर हैं।

एयरलाइन की वृद्धि स्वाभाविक कैरियर प्रगति के लिए कई अवसर प्रदान करती है – पहले अधिकारी कप्तान, तकनीकी पायलट, मानकों के कप्तान, परीक्षक और प्रशिक्षक बनने के लिए लगातार बढ़ सकते हैं।

Also read:  उत्तराखंड में बीजेपी कांग्रेस पर ही भरोसा जता रही जनता, अन्य सियासी दल खो रहे जमीन

अमीरात पायलटों और उनके परिवारों के लिए डिज़ाइन किए गए कई लाभ प्रदान करता है – प्रतिस्पर्धी कर-मुक्त वेतन, आवास और शिक्षा भत्ता, और उत्कृष्ट चिकित्सा और दंत चिकित्सा कवर। एयरलाइन के वैश्विक नेटवर्क पर कर्मचारियों को रियायती कार्गो और पूरे परिवार, यहां तक ​​कि दोस्तों के टिकटों के लिए यात्रा लाभों का आनंद मिलता है। अमीरात प्लेटिनम कार्ड स्थानीय और वैश्विक स्तर पर हजारों रिटेल और हॉस्पिटैलिटी आउटलेट्स पर कई तरह के विशेषाधिकार और छूट प्रदान करता है।

पायलट अमीरात के उन्नत रोस्टरिंग सिस्टम पर पसंदीदा उड़ानों और गंतव्यों के लिए बोली लगा सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें विशेष दिनों में अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का अवसर मिले। एक सामान्य कार्य दिवस पर, अमीरात के फ्लाइट डेक क्रू को घर से आने-जाने और एयरलाइन के मुख्यालय में फास्ट-ट्रैक चेक-इन सुविधाओं के माध्यम से यात्रा की जाती है।

Also read:  यूएई के एमबीजेडयूएआई, आईबीएम नए उत्कृष्टता केंद्र के साथ एआई अनुसंधान को आगे बढ़ाएंगे

जैसे-जैसे हवाई यात्रा बढ़ती जा रही है, अमीरात दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक दुबई इंटरनेशनल से अपनी सेवाएं बढ़ा रहा है।

फर्स्ट ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मल्टी-इंजन, मल्टी-क्रू एयरक्राफ्ट, एक वैध ICAO एयरलाइन पायलट लाइसेंस और 20-टन MTOW (अधिकतम टेक-ऑफ वेट) एयरक्राफ्ट पर 2,000 उड़ान घंटे का न्यूनतम अनुभव होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार पात्रता मानदंड की पूरी जांच कर सकते हैं और यहां ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं: https://www.emiratesgroupcareers.com/pilots/