English മലയാളം

Blog

Gujarat Municipal Corporation Election: गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव का परिणाम आज जारी किया जाएगा. अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए रविवार को मतदान हुआ था. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ. विज्ञप्ति के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया.

मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच

इन चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच है। भाजपा का पिछले कई कार्यकाल से इन छह नगर निगमों पर शासन रहा है. आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि वह भाजपा और कांग्रेस के सामने एक प्रभावी विकल्प होगी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही है.
https://twitter.com/ANI/status/1364041855566970882?s=20
छह नगर निगमों के लिए हुआ था चुनाव
कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिए मतदान रविवार को हुआ था.
Also read:  राजस्थान: सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव, बोले- डॉक्टर की सलाह ले रहा हूं