English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-10 150401

हमद मेडिकल कॉरपोरेशन (HMC) ने अल वाकरा अस्पताल परिसर में स्थित अल वाकरा बाल चिकित्सा COVID-19 केंद्र को COVID-19 वाले बच्चों के लिए एक उपचार सुविधा के रूप में नामित किया है, जिन्हें अस्पताल में प्रवेश की आवश्यकता होती है।

इस केंद्र को एक COVID-19 उपचार सुविधा के रूप में नामित करने का निर्णय एक सक्रिय उपाय है जिसे कतर और दुनिया भर में COVID-19 मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि के आलोक में लिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि COVID-19 बाल रोगी हैं यथासंभव सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल प्रदान की। यह अत्याधुनिक सुविधा एचएमसी को एक ही स्थान पर कोविड-19 से पीड़ित युवा रोगियों को उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करने में सक्षम बनाएगी।

Also read:  कतर कस्टम्स ने Lyrica गोलियों के 500 से अधिक कैप्सूल जब्त किए

अत्याधुनिक स्वास्थ्य केंद्र एक आधुनिक सुरक्षित उपचार वातावरण प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अस्पताल में भर्ती होने वाले बाल रोगियों को उच्च गुणवत्ता की देखभाल प्रदान की जाए और चिकित्सा टीमों को COVID-19 बाल रोगियों को सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने में सक्षम बनाया जा सके। केंद्र 39 इनपेशेंट बेड प्रदान करता है जिसमें 4 गहन देखभाल बेड और 22 ऑब्जर्वेशन बेड अल्पावधि रोगियों के लिए शामिल हैं। केंद्र में जरूरत पड़ने पर 140 इनपेशेंट बेड तक बढ़ाने की क्षमता है।

Also read:  यूएई ने सार्वजनिक क्षेत्र के लिए ईद अल फितर छुट्टियों की घोषणा की

केंद्र केवल पुष्टि किए गए COVID-19 बाल रोगियों के लिए होगा और दो प्रकार की सेवाएं प्रदान करेगा। पहला रोगियों का मूल्यांकन करना और फिर उन्हें होम आइसोलेशन के लिए भेजना और दूसरी सेवा उन बच्चों के लिए है जिन्हें चिकित्सा अवलोकन की आवश्यकता होती है और उन्हें भर्ती होने की आवश्यकता होती है। थोड़े समय के लिए या लंबे समय तक चिकित्सा अवलोकन के लिए। संदिग्ध COVID-19 वाले बच्चे, जिनमें लक्षण और लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उन्हें HMC के चार बाल चिकित्सा आपातकालीन केंद्रों में से एक – अल साद, अल दयान, हवाई अड्डे, अल रेयान – या COVID-19 परीक्षण के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाना चाहिए।