English മലയാളം

Blog

Australia A vs India, 2nd Practice match: ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में भारत की टीम की ओर से दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की औऱ 78 गेंद पर 65 रन की तूफानी पारी खेली, गिल ने अपनी पारी में10 चौके जमाए. शुभमन (Shubman Gill) को मिशेल स्वेपसन (Mitchell Swapson) ने आउट कर पवेलियन भेजा. अपनी पारी के दौरान युवा गिल ने बेहतरीन शॉट खेलकर विरोधी गेंदबाजों की खूब धुनाई की. वहीं गिल के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतक जमाकर शानदार परफॉर्मेंस कर दिखाया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच प्रैक्टिस मैच के बाद 17 दिसंबर को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. ऐसे में गिल और मयंक ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट मैच में खेलने की अपनी दावेदारी पेश कर दी है. बता दें कि पृथ्वी शॉ का खराब फॉर्म जारी है. दूसरे प्रैक्टिस मैच में शॉ 40 और केवल 3 रन ही बना सके हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाकर टीम मैनेंजमेंट की टेंशन कम कर दी है. देखना होगा कि पिंक बॉल टेस्ट में केएल राहुल, शुभमन और मयंक अग्रवाल में से किसे ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलती है. सोशल मीडिया पर गिल और केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बहस तेज हो गई है.

Also read:  IPL 2020: धोनी की स्टाइल में निकोलस पूरन को रन आउट नहीं कर पाए Rishabh Pant, धवन ने गुस्से से देखा..देखें Video

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच खेलना है. रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट पास कर चुके हैं. 14 दिसंबर को हिट मैन ऑस्ट्रेलिया की उड़ान पकड़ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर रोहित 14 दिन की क्वारंटीन में रहेंगे. ऐसे में आखिरी के 2 टेस्ट मैच में रोहित भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली है. कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट जाएंगे. ऐसे में कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रहाणे ने भारत ए और भारतीय टीम की कप्तानी की है. रहाणे भी प्रैक्टिस मैच में शानदार फॉर्म में रहे हैं और एक शतक भी लगाया है.