English മലയാളം

Blog

चेन्नई: 

Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 482 का विशाल लक्ष्य दिया है. रविचंद्रन अश्विन 106 रन बनाकर आउट हुए. 482 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही. अक्षर पटेल ने डोम सिब्ले को 3 रन पर चलता किया.

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. वो आखिरी तक टिके रहे और भारत की बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया. उनके अलावा विराट कोहली ने 62 रन की पारी खेली. पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड चेज कर रही है.

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए.

Also read:  IND vs ENG, 1st Test Day 4: लंच तक इंग्लैंड के दूसरी पारी 1 विकेट गिरे, भारत पर 242 रन की बढ़त

रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ बनाया अनोखा रिकॉर्ड
तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने शतक जड़ डाला. उन्होंने शानदार अंदाज में टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा. यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है. तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार इयान बॉथम (Ian Botham) ने किया था. शतक जड़कर उन्होंने बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन (Shakib-Al-Hasan) को भी पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने यह कारनामा दो बार किया है.

Also read:  IPL 2020 Point Table में आखिरी पायदान पर पंजाब, कप्तान केएल राहुल बोले- इस कारण मिली ऐसी हार

इससे पहले, रविवार को भारतीय टीम को पहले ही सत्र में 329 रन के स्कोर पर सिमटाकर टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की, लेकिन अश्विन के पांच, अक्षर पटेल व ईशांत शर्मा के दो-दो और मोहम्मद सिराज के एक विकेट ने उनकी आशाओं पर तुषारापात कर दिया, और पूरी मेहमान टीम बमुश्किल फॉलोऑन की शर्मिन्दगी से बचकर सिर्फ 134 रन पर सिमट गई.

Also read:  IPL 2020: कमलेश नागरकोटी ने 'सुपरमैन' बन लिया कैच तो दर्शक दिर्घा में बैठे SRK ने दिया ऐसा रिएक्शन..

चेन्नई में चेपक मैदान पर रविवार को ढेरों विकेट गिरे और भारतीय टीम के पहली पारी में दो विकेटों के अलावा समूची इंग्लैंड टीम और फिर दूसरी पारी में भारतीय टीम का एक विकेट मिलाकर कुल 15 विकेट गिरे. भारत ने पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल की, और फिर दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए, जिनकी बदौलत तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया को कुल 249 रन की बढ़त हासिल है.