English മലയാളം

Blog

DC vs RR: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 17 और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) की अर्धशतकीय पारियों के बाद आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को (Delhi Capitals) 13 रन से हराया. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम आठ मैचों में छह जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि राजस्थान की टीम इतने ही मैच में तीन जीत और 6 अंक के साथ सातवें नंबर पर है.  दिल्ली के लिए तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्जे ने दो-दो विकेट लिये. राजस्थान की ओर से  बेन स्टोक्स न 41 रन बनाकर डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar deshpande) का शिकार बने.

Also read:  ऋषभ पंत ने धोनी को छोड़ा पीछे, बतौर कीपर 26 टेस्ट में लिए 100 विकेट

देशपांडे ने दिल्ली की ओर से आखिरी ओवर में भी गेंदबाजी की और केवल 8 रन देकर जीत अपनी टीम को दिला दी. बता दें कि देशपांडे साल 2008 में खेले गए आईपीएल सीजन एक में मुंबई में बॉल बॉय थे, उस समय वो अंडर 13 क्रिकेट खेल रहे थे. इस खिलाड़ी ने बॉल बॉय से लेकर तेज गेंदबाज का सफर तय किया, सोशल मीडिया पर तुषार की चर्चा खूब कर रहे हैं.

Also read:  IPL 2020: जीत के साथ Points Table में 5वें पायदान पर पहुंचा हैदराबाद, प्लेऑफ में चौथे नंबर पर पहुंचने की रेस हुई मजेदार

मुंबई के कल्‍याण के रहने वाले देशपांडे  लोकल ट्रेन से शिवाजी पार्क जिमखाना एकेडमी जाकर प्रैक्टिस किया करते थे. देशपांडे मुंबई की ओर से अंडर 16 और अंडर 19 खेल चुके हैं. अपने करियर में अभी तक देशपांडे ने इंडिया ए और इंडिया ब्‍लू की ओर से खेले हैं, वहीं कूच बिहार ट्रॉफी में अपने परफॉर्मेंस हर किसी को चकित कर चुके हैं.