English മലയാളം

Blog

RR vs SRH: मनीष पांडे (Manish Pandey) की आकर्षक पारी और विजय शंकर (Manish Pandey and Vijay Shankar) के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 8 विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बनाये रखी. सनराइजर्स के सामने 155 रन के लक्ष्य के सामने अपने दो प्रमुख बल्लेबाज शुरू में ही गंवा दिये थे लेकिन पांडे ने 47 गेंदों पर चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन बनाये. उन्होंने और शंकर (51 गेंदों पर नाबाद 52) ने समझदारी भरी बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिये 140 रन जोड़कर अपनी टीम को 18.1 ओवर में दो विकेट पर 156 रन तक पहुंचाया. सनराइजर्स की यह दस मैचों में चौथी जीत है और उसके रॉयल्स के समान आठ अंक हो गये हैं. रॉयल्स ने हालांकि उससे एक मैच अधिक खेला है और इसलिए प्लेऑफ (IPL Playoffs) की उसकी राह अधिक मुश्किल हो गयी है.

Also read:  अर्जुन तेंदुलकर ने किया सीनियर मुंबई टीम के लिए करियर का आगाज

रॉयल्स के अधिकतर बल्लेबाजों ने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बाद विकेट गंवाया और वह आखिर में छह विकेट पर 154 रन तक ही पहुंच पाया। उसकी तरफ से संजू सैमसन (26 गेंदों पर 36) ने सर्वाधिक रन बनाये जबकि बेन स्टोक्स ने 32 गेंदों पर 30 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. वर्तमान सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे जैसन होल्डर ने सनराइजर्स की तरफ से 33 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि राशिद (20 रन देकर एक) और विजय शंकर (तीन ओवर में 15 रन, एक विकेट) ने कसी गेंदबाजी करके उनका पूरा साथ दिया. इसके बाद जोफ्रा आर्चर (21 रन देकर दो) ने डेविड वार्नर (चार) और जॉनी बेयरस्टॉ (10) को लगातार ओवरों में आउट करके सनराइजर्स का स्कोर दो विकेट पर 16 रन कर दिया था। वार्नर ने दूसरी स्लिप में कैच दिया तो बेयरस्टॉ के पास उनकी इनस्विंगर का कोई जवाब नहीं था.

Also read:  IPL 2020: AB de Villiers के तूफान में उड़ा KKR, 33 गेंद पर ठोक डाले 73 रन - देखें पूरी पारी का Video

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने राजस्थान को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह पांचवें नंबर पर बना ली है. ऐसे में प्लेऑफ में नंबर 4 पर पहुंचने की रेस अब मजेदार हो गई है. नंबर 4 पर पहुंचने की दावेदार एक नहीं बल्कि 3 टीमें हैं. वो टीमें केकेआर, हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है. केकेआर के इस समय 10 अंक हैं और भी 4 मैच और खेलने हैं. आने वाले 4 मैचों में से किसी एक मैच में भी केकेआर के हार मिलती है तो यह रेस काफी मजेदार हो जाएगी. लेकिन इसके लिए हैदराबाद और पंजाब को अपने हर मैच जीतने होंगे.

Also read:  AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, वन-डे और टी-20 सीरीज से बाहर हुआ यह दिग्गज

प्वाइंट्स टेबल की रेस में दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है और प्लेऑफ में टॉप 3 पर रहना पक्का ही नजर आ रहा है. वैसे क्रिकेट हमेशा से अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है, इस खेल में दिग्गज जानकार भी भविष्यवाणी करने से कतराते हैं, ऐसे में कब क्या हो जाए कहना मुश्किल है. लेकिन सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के लिए कोई चमत्कार ही उनको प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा.