English മലയാളം

Blog

IPL 2020: DC Vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ 4 विकेट पर 196 रन बनाए. दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने नाबाद 53, पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) ने 42, ऋषभ पंत (Rishabh Pandt) ने 37 जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 32 रन का योगदान दिया. आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने दो विकेट चटकाए. इस मैच में आरसीबी के खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने एक लाजबाव कैच लपका जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया. पडिक्कल ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का कैच बिल्कुल उसी अंदाज में लपका जैसा सीएसके के प्लेयर फाफ डु प्लेसी ने आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाज सौरव तिवारी का बाउंड्री पर लपका था.

Also read:  SRH के लिए बड़ा झटका, चोट की वजह से IPL 2020 से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

आईपीएल के 19वें मैच में गेंदबाज मोईन अली की गेंद पर श्रेयस ने छक्का जमाने की कोशिश में हवा में लंबा शॉट मारा, गेंद बाउंड्री के पार जा रही थी, तभी फील्डर देवदत्त ने बाउंड्री पर कैच लपक लिया लेकिन तभी उनका बैलेंस बिगड़ा और बाउंड्री लाइन के पार जाने लगे. ऐसे में देवदत्त ने चालाकी दिखाई और गेंद को हवा में उछाल दिया. इसके बाद फिर पडिक्कल ने बाउंड्री लाइन के अंदर आए और कैच लपक लिया. वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस  देखते रह गए और बूझे मन से पवेलियन की ओर गए. अय्यर ने 13 गेंद पर 11 रन की पारी खेली.

बता दें कि आऱसीबी के कप्ता कोहली ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. धवन और पृथ्वी ने दिल्ली को तूफानी शुरूआत दी, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की. स्टाइनिस नमे 24 गेंद पर अपना अर्धशतक जमाया, अपनी पारी में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ने 6 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके अलावा पंत ने अपने 37 रन की पारी में 3 चौके औऱ 2 खूबसूरत छक्का जमाया.  वैसे मैच के शुरूआ में पृथ्वी ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल किया और हर क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में सफल रहे, शॉ ने अपनी पारी के दौरान कई दार्शनिक शॉट खेले