English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

सोमवार की रात ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों भारतीय टीमों (टेस्ट, वनडे और टी20) का ऐलान किया गया. इस टीम में दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को यह कहते हुए टीम में जगह नहीं दी गई कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हैं और बीसीसीआई की की मेडिकल टीम उन पर नजर रखेगी. रोहित पिछले दिनों आईपीएल (IPL 2020) के एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और पिछले दोनों मैचों में केरोन पोलार्ड ही टीम की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन टीम की घोषणा के बाद एक मजेदार घटना घटी और मुंबई इंडिंयस (MI) ने अपने कप्तान की सोमवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान की फोटो अपने ऑफिशियल अकाउंट पर पोस्ट करते हुए एक बड़ी बहस को जन्म दे दिया. और सोमवार रात की घड़ी की सुई 12.00 बजे से छूने से कुछ देर पहले मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नेट प्रैक्टिस का 45 सेकेंड का वीडियो तब पोस्ट किया, जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को  लेकर खासी चर्चा सोशल मीडिया पर छिड़ चुकी थी. इस प्रकरण से एक साफ है कि दाल में कुछ न कुछ काला जरूर है क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का टीम चयन के बाद फोटो पोस्ट करने की टाइमिंग अपने आप में सवाल पैदा कर देता है.

सवाल यह है कि जब रोहित शर्मा या कोई भी खिलाड़ी चोटिल है, तो फिर वह नेट प्रैक्टिस कैसे कर सकता है? कोई भी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होने पर ही एक पूर्ण नेट सेशन में हिस्सा लेता है. और रोहित की तस्वीर ये बताती हैं कि वह न  केवल पूरी तरह से फिट हैं, बल्कि वह मैच खेलने लायक भी हैं. ऐसे में सवाल यह भी है कि रोहित शर्मा के जरिए मुंबई इंडियंस ने बीसीसीआई को कुछ मैसेज देने की कोशिश की है? कुछ न कुछ तो बात जरूर है!! यह सही है कि इस बार रोहित मुंबई के लिए कुछ मैचों में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, लेकिन सभी जानते हैं कि रोहित क्या करने में समर्थ हैं.

Also read:  Women's T20 Challenge: ये हैं 5 महिला खिलाड़ी, जो टी-20 चैलेंज में मचा सकती हैं धमाल

वैसे सोमवार रात किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर का मैच खत्म होने के कुछ देर बाद मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर इस बार 12 बजने से ठीक कुछ देर पहले रोहित शर्मा का वीडियो भी पोस्ट कर दिया. इस वीडियो में रोहित शर्मा जमकर चौके-छक्के ओपन नेट पर उड़ा रहे हैं. 11:50 पर पोस्ट किए  वीडियो में रोहित शर्मा कदमों का इस्तेमाल कर चौके-छक्के उड़ा रहे हैं. मुंबई ने ये वीडियो तब पोस्ट किए, जब रोहित शर्मा को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई थी और इस बहस के चौके रूपी मौके पर छक्का लगाते हुए मुंबई इ़ंडियंस ने वीडियो पोस्ट कर सबूत दे दिया कि रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह न दिए जाने की वजह कुछ और ही है.

Also read:  कतर ने चिली को वियना में 2-2 से ड्रा पर रखा

निश्चित तौर पर पहले रोहित की तस्वीर और वीडियो देखने के बाद  देखने के बाद सवाल तो यह उठते ही हैं कि मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने इन्हें पोस्ट कर क्या कोई मैसेज देने की कोशिश की है, या फिर ये  तस्वीर पोस्ट करना गलती है?? और सवाल यह भी है कि जब रोहित नेट पर झमाझम बैटिंग कर रहे हैं, तो क्या मुंबई इलेवन उन्हें अगले मैच में खिलाकर रोहित के टीम में न चुने जाने के सवाल को और वजनदार करने जा रही है? कुल मिलाकर सच्चाई वही है, जो मुंबई इंडियंस ने पोस्ट की है और ऐसे में अब सवाल बीसीसआई के लिए हैं कि जब रोहित पूर्ण नेट नेशन में हिस्सा ले रहे हैं, तो उन्हें टीम से बाहर फिटनेस के आधार पर क्यों रखा गया?? और असल माजरा क्या है?? जाहिर है कि अगले कुछ दिनों में जरूर रोहित शर्मा को लेकर चर्चा रहेगी और सच सामने जरूर आएगा कि आखिर रोहित को दौरे की तीनों टीमों से बाहर क्यों किया गया?

Also read:  बीसीसीआई प्रमुख की तबीयत में सुधार, आज अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी