English മലയാളം

Blog

IPL 2020 RCB Vs KKR: आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स (Royal Challengers Bangalore Vs Kolkata Knight Riders) के बीच मुकाबला खेला गया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रन से मात दी. मैच शारजाह (Sharjah Cricket Stadium) में हो रहा था. फैन्स को उम्मीद थी कि इस ग्राउंड पर रनों की बरसात होगी. हुआ भी कुछ ऐसा ही एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने हर गेंदबाज की गेंद पर चौके-छक्के जड़े. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनकी पारी का वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Also read:  IPL 2020: कोहली आईपीएल में 7 छक्के जमाते ही पूरा करेंगे छक्कों का दोहरा शतक, बनाएंगे 'विराट' रिकॉर्ड

डिविलियर्स टीम के स्कोर को इतना दूर ले गए कि कोलकाता के लिए उसको पूरा करना मुश्किल हो गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही. देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच ने शानदार शुरुआत दी और फिर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर 100 रनों की पार्टनरशिप की. डिविलियर्स ने 73 रन की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाए.

Also read:  RCB vs KXIP: ये पहलू और विराट की 'बड़ी टक्कर' आज का मुकाबला बना रहे रोचक, जानिए पिच और अहम आंकड़ों के बारे में

 

 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने (आरसीबी) ने डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 33 रन) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी से दो विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी.

 

आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक की टीम के इतने ही मैचों में आठ अंक हैं और फिलहाल वो चौथे स्थान पर काबिज है.

Also read:  IPL 2020: Mohammed Shami के 'रॉकेट थ्रो' के सामने चित हुआ बल्लेबाज, रन आउट देख फैंस हुए हैरान..

कोहली ने केकेआर पर दबाव बनाने के लिये स्पिनरों का सही समय पर इस्तेमाल किया. वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी जारी रखते हुए चार ओवर में महज 20 रन देकर दो विकेट जबकि युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट हासिल किया.