English മലയാളം

Blog

शारजाह : 

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद ईशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs MI) को 10 विकेट से हरा दिया. जीत के लिए जरूरी 115 रन का टारगेट MI की टीम ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. चार विकेट लेने वाले मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्‍ट मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए. रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये जबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे. हैमस्ट्रिंग के शिकार रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने कमान संभाली थी .इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है.

Also read:  बेंगलुरु, दिल्ली शनिवार को चमके

टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा. मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर धराशायी हो गया और MS धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी .पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए, इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिए.इन शुरूआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी.  सैम कुरेन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती . कुरेन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाये. वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने. बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिये . उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिये यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए. बुमराह ने 25 रन देकर दो और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए. कुरेन ने इमरान ताहिर (नाबाद 13) के साथ नौवे विकेट के लिये 43 रन की साझेदारी की जो चेन्नई के लिये सबसे बड़ी साझेदारी रही.

Also read:  IPL 2020: कमलेश नागरकोटी ने 'सुपरमैन' बन लिया कैच तो दर्शक दिर्घा में बैठे SRK ने दिया ऐसा रिएक्शन..

चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही और दो ओवर के बाद उसके तीन विकेट तीन रन पर गिर गए थे. पावरप्ले में उसने दो विकेट और गंवाये .शेन वॉटसन की जगह खेल रहे रूतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना बोल्ट के पहले ही ओवर में पगबाधा आउट हुए.अंबाती रायुडू को बुमराह ने शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा जिनका कैच क्विंटॉन डिकॉक ने लपका . एन जगदीशन अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच देकर लौटे .इस सत्र में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के इकलौते बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी भी डिकॉक को कैच देकर रवाना हुए .कप्तान धोनी (16) का खराब फार्म जारी रहा जो राहुल चाहर की गेंद पर छक्का लगाने के बाद फिर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए . रवींद्र जडेजा (सात) को बोल्ट ने क्रुणाल पंड्या के हाथों लपकवाया .